स्वच्छता सर्वेक्षण- आयुक्त की अपील, गंदगी के खिलाफ सतर्क होकर छेड़ें अभियान

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण (Swachhata Survekshan) में नंबर एक पर लाने के लिए नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सुबह उठकर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करना उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन गया है, साथ ही वे सफाई व्यवस्था में लगे कर्मचारियों को प्रोत्साहित भी करते रहते हैं। सोमवार को नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Municipal Corporation Commissioner Shivam Varma) ने सफाई व्यवस्था के लिए रोको टोको अभियान (Roko Toko Abhiyan) में लगे कर्मचारियों को सम्बोधित किया।

नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Municipal Corporation Commissioner Shivam Varma) ने कहा कि गंदगी हमारे समाज के लिए अभिशाप है, इसलिए इस गंदगी के खिलाफ सतर्क होकर अभियान छेड़ें और सभी कर्मचारी अब पूरी तत्परता से अपने अपने क्षेत्र में ड्यूटी करें तथा जो भी व्यक्ति खुले में यूरिन करता हुआ या गंदगी फैलाता हुआ पाया जाए उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

MP Breaking News

नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Municipal Corporation Commissioner Shivam Varma) ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारियों के चलते शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत रोको टोको अभियान के कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए आज सुबह बाल भवन बुलाकर सभी को आवश्यक जानकारियां दी तथा स्वच्छता के लिए जागरूकता एवं पूरी तत्परता के साथ कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

MP Breaking News

नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Municipal Corporation Commissioner Shivam Varma) ने कहा कि स्वच्छता हमारे लिए बहुत ही आवश्यक है, स्वच्छता से जहां वातावरण स्वच्छ होता है, वहीं बीमारियां भी दूर रहती हैं। इसलिए हम सभी को अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करना चाहिए। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Municipal Corporation Commissioner Shivam Varma) ने सभी कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें अपने अपने क्षेत्र में कार्य करने के लिए रवाना किया।

MP Breaking News

नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Municipal Corporation Commissioner Shivam Varma) ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारियों को देखते हुए सभी वार्ड मॉनिटर एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र में पूरी सतर्कता के साथ कार्य करें कहीं भी कचरा फैला हुआ ना पाया जाए। इसके साथ ही जहां भी डस्टबिन आदि टूटे हुए हैं, उनको बदलवाया जाए तथा सार्वजनिक शौचालय, मूत्रालय में सभी आवश्यक सुविधाएं हो,  साफ सफाई पर्याप्त हो, इसका सभी ध्यान रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here