एक सप्ताह में सरकार की तीन बार किरकिरी कराई! आखिर क्यों सही पक्ष नहीं रख पाए आईएएस

madhyapradesh scam

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के महिला बाल विकास विभाग (Women and Child Development Department) के आला अधिकारियों ने सरकार की जमकर किरकिरी कराई। पिछले एक हफ्ते में तीन ऐसे मौके आए हैं जब सरकार को बैकफुट पर जाना पड़ा है और उसकी वजह बनी है कि इन अधिकारियों ने सरकार के सामने सही पक्ष रखी नहीं पाया। मध्यप्रदेश का महिला बाल विकास विभाग इन दिनों सुर्खियों में है और राष्ट्रीय स्तर पर इस विभाग के कार्यकलापों की आलोचना हो रही है। जहां दो दिन पहले कांग्रेस ने महिला बाल विकास विभाग में हुए पोषण आहार घोटाले को लेकर चार अलग-अलग बड़े शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस की वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने भी शिवराज सरकार पर हमला बोल दिया।

आधार बनी लेखा परीक्षक की वह रिपोर्ट जिसमें अप्रैल 2018 से लेकर 2021 तक मध्य प्रदेश में पोषण आहार वितरण पर सवालिया निशान खड़े किए गए थे। हैरत की बात यह रही कि इस मुद्दे पर जोर शोर से शिवराज सरकार पर हमला बोलने वाले कांग्रेस के लोग यह भूल गए कि मध्य प्रदेश में नवंबर 2018 से लेकर मार्च 2020 तक कमलनाथ की कांग्रेस सरकार थी और उसने ही जनवरी 2019 में पोषण आहार का काम कर रही एस आर एल एम को एमपी एग्रो के तहत कर दिया था जो पोषण आहार माफियाओं के पूरी तरह नियंत्रण में थी और जिस की कार्यप्रणाली पर समय समय पर सवालिया निशान खड़े होते रहे थे।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।