जल्द शुरू होगा इंदौर-बुधनी रेल लाइन का काम, भूमि अधिग्रहण की सरकार ने दी मंजूरी, इतने आएगा खर्च

mp news

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। अब इंदौर (Indore) से जबलपुर (Jabalpur) का रेल सफर आसान होने वाला है। दरअसल, इंदौर-बुधनी रेल परियोजना के लिए सरकार ने जमीन अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है। जानकारी के अनुसार, रेल परियोजना के लिए केंद्र सरकार ने इंदौर-देवास और सीहोर में भूमि अधिग्रहण का अंतिम नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके चलते अब इंदौर से बुधनी के बीच 200 किलोमीटर की रेल लाइन बिछाई जाएगी जिससे इंदौर से जबलपुर पहुंचने के सफर में कुछ घंटों की कमी आएगी।

आपको बता दें इस लाइन के बिछने से खातेगांव, कनौद, हरदा जैसे क्षेत्रों के कारोबार में भी तेजी आने की संभावना है। इस लाइन के बिछाने के पीछे की वजह यह है कि भविष्य में इटारसी से आगे जबलपुर तक नेटवर्क किया जाना है क्यूंकि अभी इंदौर से जबलपुर जाने के लिए भोपाल होकर जाना पड़ता है। लेकिन इंदौर बुधनी रेल लाइन बिछने के बाद इंदौर से जबलपुर जाने का रूट भी बदल जाएगा और रास्ता भी छोटा हो जाएगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।