प्री-वेडिंग शूट के लिए फेमस है इंदौर की ये प्रसिद्ध जगहें, राजवाड़ा है लोगों की पहली पसंद

Published on -
Indore Pre Wedding Best Places

Indore Pre Wedding Best Places : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर की कुछ प्रसिद्ध जगहें इन दिनों प्री वेडिंग शूट के लिए लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। कुछ जगहों पर तो बिना शुल्क और बुकिंग के ही प्री वेडिंग शूट किया जा सकता है। हालांकि कुछ जगहें ऐसी हैं जहां पहले से शूट के लिए बुकिंग करवाना पड़ती है और शुल्क भी जमा करवाना पड़ता है। इन्हीं में से एक है राजवाड़ा। प्री वेडिंग शूट के लिए राजवाड़ा लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। यहां सबसे ज्यादा कपल्स अपनी शादी से पहले शूट करवाने के लिए आते हैं।

ये जगह ऐतिहासिक है। यहां की वास्तुकला और नजरें देखने लायक है। इस जगह पर फोटोज भी बेहद अच्छे आते हैं। आपको बता दे, राजबाड़ा में 5 हजार रुपए और इसके साथ 18 फीसद जीएसटी चुकाकर यहां शूट करवाया जा सकता है। लेकिन कुछ शर्त भी रहती है वो शर्त ये रहती है कि यहां आने वाले किसी भी पर्यटक को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए और ना ही शूट की वजह से उन्हें रोका जाना चाहिए।

Indore Pre Wedding Best Places

इस बात का ध्यान रख कर यहां शूट करवाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, जब तक राजवाड़ा पर फ्री में एंट्री थी तब तक यहां सबसे ज्यादा शूट हुआ करते थे लेकिन जब से शुल्क लगना शुरू हुआ है तब से शूट की संख्या में कमी हो गई है हालांकि अब तक 8 प्री वेडिंग शूट यहां हो चुके हैं उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले समय में संख्या में इजाफा होगा।

राजवाड़ा के अलावा ये जगहें भी है फेमस

इसके अलावा और भी कई जगहें हैं जैसे इंदौर छतरी जो राजवाड़ा से कुछ ही दुरी पर मौजूद है यहां भी सबसे ज्यादा फोटोशूट किए जाते हैं लेकिन अच्छी बात ये है कि यहां शूट के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। वहीं इंदौर से 14 किलोमीटर दूर लोटस गुलावत वेली भी प्री वेडिंग शूट के लिए सबसे ज्यादा फेमस है।

शहर से बाहर रहने वाले लोग भी इस जगह पर अपनी प्री वेडिंग शूट करवाने के लिए आना पसंद करते हैं। ये जगह प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर हैं। यहां के नज़ारे देखने लायक है। आप भी यहां शूट करवाने के लिए जा सकते हैं। यहां आपको ऐसे तो कोई चार्ज देने की जरूर नहीं होती है लेकिन वहां मौजूद घोडा, साइकिल, झूला और वोटिंग के लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News