नगर पालिका में करोड़ों के भ्रष्टाचार का कांग्रेस नेता ने किया खुलासा, कहा – फर्जी कंपनियों को हुआ भुगतान

वर्ष 2021-22 में प्रशासनिक कार्यकाल के दौरान बड़े पैमाने पर फर्जी भुगतान किए गए।

Amit Sengar
Published on -
tikamgarh news

Tikamgarh News : मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ नगर पालिका में प्रशासनिक कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार का शनिवार को कांग्रेस नेता ने खुलासा किया। कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. आलोक चतुर्वेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तत्कालीन प्रशासक कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी और नगर पालिका सीएमओ रीता कैलासिया पर करीब 100 करोड़ रुपए के फर्जी भुगतान के आरोप लगाए हैं। उन्होंने मामले की शिकायत वर्तमान कलेक्टर और मुख्यमंत्री से की है। कार्रवाई नहीं होने पर न्यायालय में याचिका दायर करने की चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों तक नपा में प्रशासक के बतौर शासकीय अधिकारी कर्मचारी अपनी कमान संभाले हुए थी, जिन्होंने पूर्व भाजपा विधायक राकेश गिरि की मंशानुसार कार्यों को संपादित किया है।

क्या है पूरा मामला

डॉक्टर चतुर्वेदी ने बताया कि इस सारे कारनामे को अंजाम पूर्व विधायक ने इसलिए दिया है क्योंकि पांच वर्ष जहां पूर्व विधायक राकेश गिरी नपाध्यक्ष की कमान संभाले रहे हैं वहीं अगले पांच वर्ष उनकी धर्मपत्नी श्रीमती लक्ष्मी गिरि गोस्वामी नपाध्यक्ष के पद पर आसीन रहीं हैं। इन दस वर्षों का कार्यकाल एक ही परिवार में होने के कारण नपा कार्यालय में इनका बोलबाला था फिर पूर्व नपाध्यक्ष को विधायकी का पद मिलने के बाद वह और ज्यादा रूतबे वाले व्यक्तियों में गिने जाने लगे जिसके चलते प्रशासक कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार करने का आरोप उन पर कांग्रेस नेता डा‍ॅ. आलोक चतुर्वेदी ने लगाया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”