Niwari News: पुलिस ने उत्तरप्रदेश के भू और शराब माफियाओं पर कसा शिकंजा, 9 माफियाओं पर की कार्यवाही

निवाड़ी, मयंक दुबे। जिला पुलिस ने उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के भू और शराब माफियाओं शिकंजा और भी सख्त कर दिया है। पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने आज यूपी के 7 लोगों के विरुद्ध जिलाबदर व दो के खिलाफ एनएसए (NSA) की कार्यवाही की है । गौरतलब है जिले की सीमा को यूपी का इलाका जोड़ता है ऐसे में उत्तरप्रदेश के लोग यहाँ अवैध रूप से जमीनों का व्यापार करते है, तो वहीं कुछ यूपी की शराब को एमपी में खपाते है।

प्रशासन की एंटी माफिया कार्यवाही में पहले इनके द्वारा किये गए अतिक्रमण को जमीजोद किया गया फिर शराब के जखीरों को पकड़ा। उत्तर प्रदेश के माफियाओं के द्वारा मध्य प्रदेश में हो रहे अवैध कारोबार पर लगातार हो रही कार्यवाही से माफियाओं की सांसे हलकान में है ।

ये भी पढे़- CCTV में कैद डकैतों का हुआ खुलासा, पुलिस की गिरफ्त से 4 आरोपी अभी भी फरार

इन पर हुई कार्यवाही

-विनोद यादव पिता रतन यादव अतिक्रमण का प्रकरण जिला बदर की कार्यवाही।

-सुनील अहिरवार पिता जमुना प्रसाद अहिरवार निवासी बनगांय 2000000 रुपए की प्रतिभूति पर प्रत्येक 15 दिवस में थाने में उपस्थित रहने की हुई कार्यवाही।

-अरविंद यादव पिता भवानी यादव 20 लाख की प्रतिभूति पर प्रत्येक 15 दिवस में थाने में उपस्थित होने करवाई।

-पुष्पेंद्र यादव पिता संतोष यादव 20 लाख रुपए की प्रतिभूति पर प्रत्येक 15 दिवस में थाने में उपस्थित रहने की कार्यवाही।

-लालाराम यादव पिता रामस्वरूप यादव निवासी ग्राम ओबरा थाना सेंदरी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने पर 1 वर्ष की जिला बदर की कार्यवाही।

-हरिनारायण पिता मोहन ढीमर निवासी पोहा खास थाना निवाड़ी आबकारी एक्ट के 10 प्रकरण दर्ज होने पर 6 माह के लिए जिला बदर की कार्यवाही।

-थाना बड़ागांव के ग्राम दिगारा निवासी आलम खान पिता रफल खान आबकारी एक्ट में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही।

-सलामत का पिता मुकाबिल खान आबकारी एक्ट में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही, अवैध कच्ची जहरीली शराब के परिवहन में उपयोग किए जाने वाले अल्टो वाहन को किया राज सात।

-रमेश कुशवाहा पिता काशीराम कुशवाहा थाना जेरोन के ग्राम लोहार गोवा निवासी को आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने पर 6 मई के लिए जिला बदर।

ये भी पढे़-  Suspended: उज्जैन संभाग आयुक्त का एक्शन- लापरवाही पर SDM संजीव साहू निलंबित