Datia News : परिवहन अधिकारी ने बसों एवं आटो पर मास्क लगाने के लिए पोस्टर लगा कर दिया जागरूकता का संदेश

रविवार को परिवहन आयुक्त मुकेश जैन एवं कलेक्टर संजय कुमार के निर्देशन में स्वाति पाठक एवं आरटीओ चेकपोस्ट प्रभारी के एस चौहान ने बस स्टैंड पर बसों एवं ऑटो पर पोस्टर लगा कर माक्स लगाने के लिए जागरूक अभियान चलाया ।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रभाव को देखकर शासन-प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए हर प्रयास कर रहा है। इसी अभियान के तहत रविवार को परिवहन आयुक्त मुकेश जैन एवं कलेक्टर (Collector) संजय कुमार के निर्देशन में स्वाति पाठक एवं आरटीओ (Rto) चेकपोस्ट प्रभारी के एस चौहान ने बस स्टैंड पर बसों एवं ऑटो पर पोस्टर लगा कर माक्स लगाने के लिए जागरूक अभियान चलाया और उन्होंने बसों में यात्रा कर रहे लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। दरअसल जिले में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला बढ़ गया है। राज्य शासन (State government) द्वारा भी विभिन्न विभागों को निर्देशित कर मास्क लगाने के प्रति जागरूकता बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। पिछले साल कोरोना बढ़ने पर इसी तरह के अभियान संचालित किए गए थे।

यह भी पढ़ें….Bhopal News : विश्वास सारंग पहुंचे हमीदिया अस्पताल, व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

यात्रियों को बांटे मास्क
बसों की चेकिंग के दौरान आरटीओ ने देखा कि बस के स्टॉफ ने भी मास्क नहीं पहने हुआ था, उन्होंने बस चालक और परिचालक से प्रत्येक सवारी को मास्क अनिवार्य रूप से पहनने के निर्देश दिए और कहा कि स्टॉफ भी मास्क पहने। उन्होंने बसों में चढ़कर यात्रियों को मास्क की उपयोगिता के बारे में बताया व मास्क भी वितरित किए।बसों में कई ऐसे यात्री थे जिनके पास मास्क नहीं थे। आरटीओ अमले द्वारा करीबन एक दर्जन से अधिक बसों में मास्क का वितरण किया गया । इसके साथ साथ उन्होंने यात्रियों से अपील की कि वह भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में व यात्रा करने के दौरान मास्क का उपयोग प्राथमिकता से करें। उन्होंने मास्क पहनने को आदत बनाने पर जोर दिया। परिवहन अधिकारी स्वाति पाठक का कहना था कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा और शासन द्वारा प्राप्त निर्देशों के आधार पर कोरोना की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। आरटीओ के साथ परिवहन विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे।

Datia News : परिवहन अधिकारी ने बसों एवं आटो पर मास्क लगाने के लिए पोस्टर लगा कर दिया जागरूकता का संदेश

यह भी पढ़ें….Suspended: पंचायत सचिव निलंबित, 2 अधिकारियों को नोटिस, 7 दिन में मांगा जवाब