Mahakal Sawan Sawari: मनमहेश स्वरूप में प्रजा का हाल जानने निकलेंगे महाकाल, 1500 से अधिक पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

mahakal Sawari

Mahakal Sawan Sawari Ujjain: विश्वप्रसिद्ध बाबा महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन में हर साल सावन भादो मास के सोमवार को राजाधिराज महाकाल की सवारी निकाले जाने की परंपरा बरसों से चली आ रही है। आज सावन का पहला सोमवार है और राजा चांदी की पालकी में सवार होकर नगर भ्रमण कर अपनी प्रजा का हाल जानने के लिए निकलेंगे।

4 बजे भ्रमण होगा शुरू

महाकाल मंदिर से शाही ठाट बाट के साथ सवारी की शुरुआत होगी। परंपरा के मुताबिक कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम बाबा के मनमहेश स्वरूप का पूजन अर्चन कर पालकी को नगर भ्रमण पर रवाना करेंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।