कर्मचारियों की बड़ी तैयारी, करेंगे काम बंद हड़ताल, मंहगाई भत्ते-पेंशन और वेतन समेत कई मांग

government employees

MP Employees News : नए साल से पहले अपनी मांगों को लेकर अलग अलग वर्गों के कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाना शुरू कर दिया है। मध्यप्रदेश विश्वविद्यालयीन कर्मचारी महासंघ के आव्हान पर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों ने बुधवार 28 दिसंबर को काम बंद हड़ताल का ऐलान किया है, इसकी सूचना कर्मचारी संघ ने विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति को दे दी है। इसके लिए वे मंगलवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान कर्मचारी कोई कार्य नही करेंगे।

विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों द्वारा 28 दिसंबर को विभिन्न मांगों को लेकर पहले चरण में सामूहिक अवकाश से प्रदेश शासन के खिलाफ विरोध दर्ज कराया जाएगा। सोमवार को विक्रम विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ ने कुलपति को पांच सूत्रीय मांग पत्र के साथ सामूहिक रूप से अवकाश पर जाने की सूचना दी है। इसके बाद भी अगर मांगे नहीं मानी गई तो आगे की रणनीति नए साल में तैयार की जाएगी। यदि मांगे नहीं मानी गई तो महासंघ की बैठक के बाद आगामी आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)