जिल्हार के जंगल में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने पाया काबू

ओंकारेश्वर, सुशील विधाणी। वन परिक्षैत्र कोठी रेंज के आंतर्गत ग्राम डुकिया, जिल्हार के जंगल (Forest) में लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। शनिवार सुबह करीब 10 बजे जंगल से आग की लपटें उठती दिखाई दीं और कुछ ही पलों में आग ने भयंकर रूप ले लिया। आग जंगल में चारों तरफ फैल गई। आग की इस घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों द्वारा वन विभाग(Forest Department) को सूचित किया गया। जिसके तुरंत बाद वन विभाग (Forest department) के अधिकारी अपने कर्मचारीयों के सांथ मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई।

ये भी पढ़े- एक बारिश में ही धुल गये करोड़ों के विकासकार्य, बड़ी तामझाम से हुआ था लोकार्पण

वहीं, इसी दौरान आग को बढ़ते देख दमकल विभाग को भी सूचित कर दिया गया। नगर परिषद के दमकल कर्मी भी वाहन लेकर मौके पर पहुंच गए। सड़क के पास दमकल वाहन से दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए, जबकि सड़क से दूर वन विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़े-राज्य के इस जिले में हाट बाजारों पर लगाया गया प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

आग की इस घटना के संबंध में रेंज अधिकारी राजाराम खांडे ने बताया कि शनिवार दोपहर को जैसे ही आग की घटना के बारे में पता चला, उसी दौरान वन कर्मचारियों को साथ लेकर घटनास्थल पर आग बुझाने के कार्य में जुट गए। जिसके बाद कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि गर्मियों के मौसम में अधिकतर ग्रामीण लापरवाही से या जान-बूझकर आग लगा देते हैं। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।