ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान- शिव’राज’ के अधिकार क्षेत्र पर टिप्पणी उचित नहीं

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 70 साल बाद किसानों को आर्थिक रूप से आजादी मिली है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। दो दिवसीय बीजेपी प्रशिक्षण वर्ग के लिए बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) आज उज्जैन (ujjain) पहुंचे। इस दौरान को महाकाल मंदिर पहुंच उन्होंने महाकालेश्वर (mahakaleswar) के दर्शन किए। वही मंदिर की गंदगी देखकर बीजेपी सांसद भड़क उठे और उन्होंने कहा के मंदिर के साथ उनके पुश्तैनी भावना भी जुड़ी हुई है।

दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को उज्जैन पहुंचे। इस दौरान उन्हें का महाकाल मंदिर पहुंचकर भगवान के दर्शन किए। वही मंदिर की गंदगी को देखते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पूर्वजों द्वारा मंदिर के अंदर चांदी लगाई गई थी। वहां अब सफाई की सख्त आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा महाकालेश्वर मंदिर को और भव्य बनाने की योजना जल्दी शुरू की जाएगी। इसके लिए उनके द्वारा केंद्र सरकार से राशि मांगी गई थी। जिसकी स्वीकृति मिल गई है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण (nirmala sitharaman) का धन्यवाद दिया है।

Read More: विजयलक्ष्मी साधौ के बिगड़े बोल पर तुलसी सिलावट ने उठाये सवाल, कही ये बड़ी बात

तबादले की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की- ज्योतिरादित्य 

वही पिछले दिनों प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले को लेकर राज्य शासन और डीजीपी (DGP) के बीच खींचातानी देखने को मिली थी। जिस पर बोलते हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की है। वह जो उचित समझेंगे, वही करेंगे। उनके कार्यक्षेत्र और अधिकार क्षेत्र पर किसी भी तरह की टिप्पणी उचित नहीं है।

70 साल बाद किसानों को आर्थिक रूप से मिली आजादी – सिंधिया 

किसान आंदोलन पर बोलते हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में तीनों कानून किसानों के हित में है। कानूनों को लेकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न की गई है। जिसको किसान भली-भांति समझ रहे हैं इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 70 साल बाद किसानों को आर्थिक रूप से आजादी मिली है।

Read More: मुरैना- जीपीएस सिस्टम से वाहनों के लाइव लोकेशन की मॉनिटरिंग शुरू

वहीं दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग पर बोलते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि नेताओं में जनता के प्रति, कार्यकर्ताओं के प्रति, संगठन के विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध रहे। इसलिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इससे संगठन की नीतियों और निर्देशों को समझने में आसानी होगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश के उज्जैन में दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया जा रहा है। जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान बीजेपी के सभी विधायकों सहित कार्यकर्ताओं और अन्य निर्दलीय विधायकों को भी इस प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होना है। जहां संगठन की सोच, विचारधारा और नीतियों पर चर्चा की जाएगी।