महाकाल के भक्तों को चूना लगा रहे हैं ठग, होटल बुकिंग के नाम पर लूटा जा रहा पैसा

Ujjain News: उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु लगातार साइबर ठगों का निशाना बन रहे हैं। महाकाल लोक (Mahakal Lok) के विस्तार के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जिसका फायदा अब ठग उठाने लगे हैं। सोशल मीडिया साइट पर होटल बुकिंग के नाम पर इन बदमाशों ने अपने मोबाइल नंबर डाल रखे हैं। जब कोई श्रद्धालु इनसे ऑनलाइन बुकिंग के लिए संपर्क करता है तो यह उनसे धोखाधड़ी कर लेते हैं।

हाल ही में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जहां होटल बुकिंग के नाम पर सोशल मीडिया साइट पर दिए गए नंबरों पर बात करने के बाद लोगों से ठगी हो गई। जब तक पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी की जानकारी लगती है यह बदमाश अपना नंबर बदल लेते हैं और सारा डाटा डिलीट कर देते हैं। कई लोग तो सबूत के अभाव में बदमाशों की शिकायत भी नहीं कर पाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।