Ujjain Indore Six Lane: उज्जैन-इंदौर फोरलेन को जल्द बनाया जाएगा सिक्स लेन, बुलाए गए टेंडर

Ujjain Indore Six Lane

Ujjain Indore Six Lane News: उज्जैन में सिंहस्थ 2028 की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इसी को देखते हुए अब उज्जैन इंदौर फोरलेन को सिक्स लेन बनाने की दिशा में कदम बढ़ाए जाने लगे हैं। सिक्स लेन निर्माण के लिए कितनी जमीन लगेगी, कितना मुआवजा देना पड़ेगा, इसकी कुल लागत कितनी आएगी इन सभी बातों के साथ तमाम बिंदुओं पर विचार विमर्श करते हुए अब टेंडर मंगाए गए हैं।

जल्द बनेगा Ujjain Indore Six Lane

सिंहस्थ 2016 में आठ करोड़ श्रद्धालु जन पहुंचे थे और 2028 में यह संख्या 15 करोड़ पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। कुंभ के मेले के दौरान भीड़ प्रबंधन और परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखना शासन के लिए सबसे बड़ा और चुनौतीपूर्ण कार्य रहता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।