चार टीमें, चार शहर, भू-सर्वेक्षण अधिकारी के घर लोकायुक्त का छापा, 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा

भू-सर्वेक्षण अधिकारी के घर लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा है। जिसमें 1 किलो की सोने की ईंट सहित 5 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है।

उमरिया, डेस्क रिपोर्ट। उमरिया (Umaria) जिले के एक भू सर्वेक्षण अधिकारी के घर लोकायुक्त टीम (Lokayukta Team) ने छापामार कार्रवाई की है। जिसमें अधिकारी के पास से 1 किलो की सोने की ईंट, बड़ी मात्रा में चांदी, 80 लाख रुपए नगद समेत 5 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

यह भी पढ़ें…सिविल जज परीक्षा : जबलपुर हाईकोर्ट के निर्देश- “2 सदस्यीय समिति 2 सप्ताह में करेगी आपत्तियों का निराकरण”

जानकारी के अनुसार उमरिया के मानपुर में पोस्टेड भू सर्वेक्षण अधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे के खिलाफ काफी समय से लोकायुक्त को शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद बुधवार को लोकायुक्त पुलिस की टीम ने रीवा में 25 अधिकारीयों ने छापेमार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान अधिकारी के घर से 1 किलो की एक सोने की ईट और घर से तकरीबन 4 से 5 करोड रुपए की चल-अचल संपत्ति बरामद की गई।

एक साथ चार शहर में छापे
लोकायुक्त की टीम ने अधिकारी के रीवा, उमरिया, भोपाल, और शहडोल स्थित ठिकानों पर चार टीमों में बटकर एक साथ छापा मारा । जहां पर तलाशी लेने पर कई रजिस्ट्री ओं की कॉपी और बैंकों के कागजात मिले जिसकी टोटल कीमत 4 से 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। बतादें कि बुधवार सुबह 5 बजे चालू हुई है और अभी भी अधिकारी जांच कर रहे है। जो देर राततक चलने की सम्भावना है। इस मामले में कई और बड़े खुलासे होना अभी बाकी है

यह भी पढ़ें…पूर्व राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा का बयान, कहा-दिग्विजय सिंह बढ़िया है मगर आदतें खराब है!