विदिशा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में विदिशा (vidisha) जिले के पटवारी (patwari) पर बड़ी कार्यवाही की गई है। जहां मुख्यालय में उपस्थित नहीं रहने और फोन नहीं उठाने के कारण SDM ने पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित (suspend) कर दिया है। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों द्वारा लगातार फोन किए जाने पर पटवारी द्वारा फोन नहीं उठाया गया। इसके बाद गुस्साए किसानों ने भोपाल रोड पर जाम लगा दिया। वहीं एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए पटवारी को सस्पेंड किया है।

बता दें कि मामला विदिशा जिले के ग्राम पेगियाई का है। जहां किसान चैन सिंह ठाकुर ने बताया कि करीब 25 बीघा गेहूं के खेत में फसल की कटाई चल रही थी। इस दौरान 11 किलो वाट का तार टूट कर फसलों पर गिर गया। इस दौरान फसल में आग लग गई। वही आग पूरे खेत में फैल गई।

Read More: MP Police Recruitment Exam : आरक्षक भर्ती के लिए कब आयोजित होगी परीक्षा, जाने यहां

किसानों द्वारा लाइटमैन को फोन लगाया गया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। जिसके बाद किसानों ने पटवारी मनीष सरवैया को फोन लगाया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। किसानों ने पुलिस को फोन लगाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

फसलों के नुकसान के बाद गुस्साए किसानों ने भोपाल रोड पर जाम लगा दिया। इधर सूचना लगने के बाद SDM प्रवीण प्रजापति द्वारा क्षेत्र के पटवारी को निलंबित कर दिया गया। इस मामले में SDM का कहना है मौके पर पहुंचे तहसील हर्ष विक्रम सिंह के मौके पर पहुंचने के बाद पटवारी को फोन लगाया गया। जहाँ पटवारी ने फोन नहीं उठाया। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। वहीं SDM ने बताया कि फसलों का पंचनामा बनवा दिया गया है। करीब 20 बीघा फसल जल गई है।