कई मौतों के बाद जागा प्रशासन,अब रेमडेसिवीर इंजेक्शन के वितरण की लिस्ट होगी सार्वजनिक

अब संबंधित अस्पताल ही प्राथमिकता के आधार पर मरीजों को जिसे ज्यादा जरूरत है पहले उसे रेमडेसिवीर इंजेक्शन लगाएगा।

रेमडेसिविर इंजेक्शन

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  कोरोना मरीजों के लिए रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की कमी के मचे हाहाकार और उससे  हुई मौतों के बाद अब जिला प्रशासन नींद से जागा है और जिला प्रशासन ने इसके वितरण की व्यवस्था को पारदर्शी बनाने का फैसला किया है। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह  (Collector Kaushalendra Vikram Singh) ने कहा है कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)  की उपलब्धता को लेकर मरीजों के परिजनों को हो रही परेशानी को देखते हुए रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) वितरण की  सूची सार्वजनिक की जाएगी।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) ने बताया कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) को लेकर कोरोना मरीजों के परिजन परेशान हो रहे हैं जिसके चलते अब यह निर्णय लिया गया है कि जितने भी रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) शासन से जिले के लिए प्राप्त होंगे उन सभी को अनुपात के आधार पर निजी अस्पतालों (Private Hospital) को वितरित किया जाएगा तथा उन अस्पतालों की सूची भी सार्वजनिक की जाएगी। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि संबंधित निजी अस्पताल (Private Hospital) प्राथमिकता के आधार पर जिस मरीज को ज्यादा आवश्यकता है उसे रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) उपलब्ध कराएगा।

ये भी पढ़ें –गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, इतिहास कभी माफ़ नहीं करेगा कांग्रेस को

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) ने बताया कि इस व्यवस्था से मरीजों के परिजन रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)  के लिए परेशान नहीं होंगे अब यह जिम्मेदारी संबंधित निजी अस्पताल (Private Hospital) की होगी कि वह आवश्यकता एवं प्राथमिकता के आधार पर जरूरतमंद मरीजों को रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) से चिकित्सा उपलब्ध कराएं।

 ये भी पढ़ें – वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह गहलोत का निधन, सीएम ने जताया शोक

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh)  ने आम नागरिकों से भी अपील की है कि वह अपने परिजनों व परिचितों के लिए रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)  की आवश्यकता होने पर इधर-उधर परेशान ना हो संबंधित निजी अस्पताल (Private Hospital) प्रबंधन से ही चर्चा कर मरीज को रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)  लगवाएं। अब संबंधित अस्पताल ही प्राथमिकता के आधार पर मरीजों को जिसे ज्यादा जरूरत है पहले उसे रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) लगाएगा।