यशोधरा राजे ने भतीजे ज्योतिरादित्य को भावुक अंदाज में दी बधाई, “दादा” माधवराव को किया याद

ग्वालियर, अतुल सक्सेना ।  केंद्रीय मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को देशभर से बधाइयों का सिलसिला जारी है लेकिन हम यहाँ जिस बधाई की बात कर रहे हैं वो ना सिर्फ ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए बहुत खास है बल्कि राजनीति के जानकारों के लिए भी अहम् है। ये बधाई है ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ मध्यप्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की। यशोधरा राजे की बधाई में ना सिर्फ भावुकता है बल्कि आत्मीयता भी है, स्नेह भी है , उन्होंने भतीजे ज्योतिरादित्य को बधाई के जरिए अपने बड़े भाई और ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव को भी याद किया।

मध्यप्रदेश सहित देश में राजनीति के जानकार जानते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया के बीच के रिश्ते तल्ख़ हैं, पिता माधव राव सिंधिया के निधन के बाद ज्योतिरादित्य के अपनी छोटी बुआ यशोधरा राजे से रिश्ते मधुर नहीं रहे। बुआ भतीजे के रिश्तों की तल्खियां समय समय पर सिंधिया रियासत के महल जयविलास पैलेस से बाहर भी आई। हालाँकि बहुत कम मौके ऐसे आये जब ज्योतिरादित्य सिंधिया या यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने रिश्तों की तल्खियों को लेकर बहुत कुछ सार्वजनिक किया हो। दोनों ही सिंधिया परिवार की गरिमा का ध्यान रखते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....