ऐसी दीवानगी, देखी है कहीं? गर्लफ्रैंड का खर्च उठाने के लिये युवक ने रची खुद के किडनैपिंग की साजिश

भिंड के गोहद में एक युवक ने अपनी प्रेमिका के खर्चे उठाने के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच कर घर वालों से ढाई लाख रुपय की फिरौती मांगी।

भिंड, सचिन शर्मा। भिंड (Bhind) के गोहद में एक युवक पर प्यार का जुनून ऐसी चढ़ा कि उसने अपनी प्रेमिका के खर्चे उठाने के लिए अपने ही अपहरण की साज़िश रचकर घर वालों से ढाई लाख रुपय की फिरौतो की माँग कर डाली। इस वारदात के लिए आरोपी युवक ने आवाज़ बदलने वाले एक मोबाइल एप का भी सहारा लिया। जब पुलिस जांच में इस मामले का खुलासा हुआ तो सब हैरान रह गए। फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में ले कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

ये भी पढ़ें- MP में थाना प्रभारी और उपनिरीक्षक 13 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप, SP ने किया निलंबित

दरअसल भिंड के गोहद पुलिस थाने में सुरेंद्र सिंह कुशवाह नाम के शख़्स ने 6 नवंबर को अपने 18 साल के किशोर बेटे संदीप की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी और जानकारी दी थी कि वह घर से गया और फिर वापस नही लौटा।

मांगे फिरौती के पैसे

8 नवम्बर को पीड़ित पिता के पास एक फोन आया जिसमें उसे बताया गया की उसका बेटा अपहरणकर्ताओं के पास है और उसकी सलामती के लिए ढाई लाख रुपये फिरौती की मांग की जा रही है। किशोर बेटे के साथ अपहरण की वारदात की जानकारी से घबराया पिता थाने पहुँचा और फ़ोन पर हुई बातचीत की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पीड़ित द्वारा अपहरण और फिरौती की बात सामने आते ही पुलिस ऐक्शन में आयी और पूरे मामले की गहन जांच में जुट गई।

मोबाइल से मिली युवक की लोकेशन

पुलिस को अपहरत युवक संदीप के ग्वालियर में होने की जानकारी मिली और मोबाइल लोकेशन के ज़रिए उसे ट्रैक कर बरामद किया गया। युवक द्वारा लगातार पुलिस को घुमाने पर शक हुआ तो जांच अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। मामले का खुलासा हुआ की उसने खुद अपने अपहरण की साजिश रची थी  उसका अपहरण नहीं हुआ था, वह अपनी मर्ज़ी से घर से गया था। उसे पैसों की ज़रूरत थी लेकिन घर से पैसे ना मिलने पर उसने ऐसा कदम उठाया। इस पूरे मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी युवक पर मामला दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ में युवक ने बताया की गुड़गाँव की रहने वाली युवती से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिससे मिलने जाने और उसके खर्चे उठाने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। उसने बहाना बनाकर घर वालों से भी पैसे मांगे लेकिन घरवालों ने माना कर दिया। इसलिए वह पहले घर से गायब हुआ।

वॉइस चेंजर एप से आवाज बदलकर मांगी फिरौती

उसके बाद दो दिन बाद उसने अपने मोबाइल फ़ोन में एक वॉइस चेंजर ऐप डाउनलोड किया और उसकी मदद से आवाज़ बदलकर अपने पिता को खुद के नम्बर से फ़ोन किया और अपहरणकर्ता बनकर ढाई लाख की फिरौती की माँग की। ऐसा ना करने पर युवक ने अपहरण करता बनकर मार डालने की भी धमकी दी थी। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।