भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों पर उपचुनाव (by election) जारी है। मतदान केन्द्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने पहुंच रहे हैं। प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में भाजपा (bjp) और कांग्रेस (congress) दोनों ही दलों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। वहीं मतदान के बीच प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) ने जनता से भावुक अपील की है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर उपचुनाव क्षेत्रों के मतदाताओं से अपने मतदान का सदुपयोग कर सच्चाई का साथ देने और अवसरवादी ताक़तों को सबक़ सिखाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि आज वो अवसर आ गया है, जब हमें अपने बहुमूल्य मत का उपयोग कर सच्चाई का साथ देना है। यह उपचुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है, यह चुनाव प्रदेश के भविष्य की दशा-दिशा तय करेंगे, देश भर में स्वच्छ, नैतिक व ईमानदार राजनीति का संदेश देंगे। आपका एक-एक मत लोकतंत्र व संविधान की रक्षा में सहभागी बनेगा, जनमत का सम्मान बढ़ायेगा, प्रदेश के नवनिर्माण में सहभागी होगा, अवसरवादी ताक़तों को सबक़ सिखायेगा। कमलनाथ ने मतदाताओं से निर्भीक होकर, बगैर किसी प्रलोभन में आये, प्रदेश की एक नई तस्वीर व पहचान बनाने के लिये मतदान अवश्य करने की बात कही है।

बता दें कि उपुचनाव के नतीजे यह तय करेंगे कि प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh couhan) की भाजपा सरकार ही आगे बढ़ेगी या राज्य में एक बार फिर सत्ता परिवर्तन होगा और कांग्रेस का परचम लहराएगा। राजनीति के लिहाज से बेहद अहम इस उपचुनाव में शिवराज सरकार के 12 मंत्रियों का भविष्य दांव पर लगा है।