भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की सोनिया, राहुल, प्रियंका से मांग, कमलनाथ को पार्टी से बाहर करें

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कमलनाथ के बयान को महिलाओं खासकर दलित महिलाओं का अपमान बताया है और सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी से कमलनाथ को पार्टी से बाहर करने की मांग की है

ग्वालियर, अतुल सक्सेना| अमर्यादित भाषा का पर्याय बन चुके मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हो रहे उप चुनावों (Byelection) में रविवार को नया शब्द जुड़ गया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने डबरा (Dabra) की चुनावी सभा में भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी (Imarti Devi) को आइटम कह दिया। जिसके बाद से भाजपा कमलनाथ पर हमलावर हैं । भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कमलनाथ के बयान को महिलाओं खासकर दलित महिलाओं का अपमान बताया है और सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी से कमलनाथ को पार्टी से बाहर करने की मांग की है।

मध्यप्रदेश के इतिहास में ये पहला मौका होगा जब राजनैतिक दल जनता से जुड़े मुद्दों को छोड़कर एक दूसरे पर व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं। इतना ही नहीं अब भाषा भी अमर्यादित हो गई है। रविवार को ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी को आइटम कह दिया। कमलनाथ द्वारा कही गई इस बात को भाजपा ने दलित महिला के अपमान के साथ प्रदेश की बहन बेटियों का अपमान कह दिया। भाजपा इसपर मुखर हो गई और चुनावी मुद्दा बनाते हुए कमलनाथ पर चौतरफा हमलावर हो गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस और कमलनाथ को निशाने पर लिया। इसी बीच भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य ने कमलनाथ को पार्टी से बाहर करने की मांग की है। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि कमलनाथ जी ने एक दलित बेटी और बहन के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया है जिसे सहन नहीं किया जायेगा। उनका ये बयान महिला के प्रति उनकी सोच और कांग्रेस के चाल , चरित्र और चेहरे को उजागर करती है। लाल सिंह आर्य ने देश के दलित समाज के लोगों खासकर महिलाओं से कहा कि वे इस बात की निंदा करें कि आखिर कांग्रेस के नेताओं का चरित्र महिलाओं और देवियों के लिए अपमान जनक टिप्पणी करने का क्यों बढ़ता जा रहा है।

अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मांग कि महिलाओं के खिलाफ ऐसी अभद्र टिप्पणी करने वाले नेता को तत्काल पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाएँ। लाल सिंह आर्य ने कहा कमलनाथ के इस आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को तुरंत माफी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here