मेहगांव में 60 गोहद में 55 प्रतिशत वोटिंग, तीन केंद्रों पर फायरिंग, एक पर EVM तोड़ी

मेहगांव में जहां सोंधा, पचेरा व खोकीपुरा में मतदान केंद्र के बाहर गोली चलने से कुछ देर मतदान प्रभवित हुआ। सोंधा में करीब 30 - 40 भाजपा समर्थकों के द्वारा मतदान केंद्र कब्जाने की कोशिश की गई। पर सुरक्षा बलों व ग्रामीणों की सक्रियता से उपद्रवियों को खदेड़ दिया गया।

भिण्ड, गणेश भारद्वाज| भारी सुरक्षा के बीच भिण्ड की 12- मेहगांव व 13 गोहद विधानसभा में मतदान संपन्न हुआ। मेहगांव में जहां 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ वहीं गोहद में 55 फीसदी के आसपास मतदान हुआ। मेहगांव में जहां सोंधा, पचेरा व खोकीपुरा में मतदान केंद्र के बाहर गोली चलने से कुछ देर मतदान प्रभवित हुआ। सोंधा में करीब 30 – 40 भाजपा समर्थकों के द्वारा मतदान केंद्र कब्जाने की कोशिश की गई। पर सुरक्षा बलों व ग्रामीणों की सक्रियता से उपद्रवियों को खदेड़ दिया गया।

इन उपद्रवियों ने बाद में पुलिस से भी कुछ देर लोहा लेने का प्रयास किया था। वहीं इसी विधानसभा क्षेत्र के लिलोई मतदान केंद्र पर कुछ उपद्रवियों द्वारा मशीन को तोड़ दिया गया। ग्रामीणों ने भाजपा प्रत्याशी के भतीजे रिंकू पर मशीन तुड़वाने का आरोप लगाया है। यहां ग्रामीणों ने मशीन टूटने के बाद यह कहते हुए मतदान नहीं किया कि जब तक उपद्रवी पर एफआईआर नहीं होगी तब तक मतदान नहीं करेंगे। समय समाप्त होने तक वहां मतदान नहीं कराया जा सका। यहां रिपोल होने की संभावना बन रही है। गोहद विधानसभा में 2 बजे तीन प्रमुख प्रत्यशियों को नजरबंद किया गया वहीं मेहगांब में कांग्रेस प्रत्याशी हेमन्त कटारे के भाई योगेश कटारे व भाजपा प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया के भतीजे भारत सिंह उर्फ रिंकू को पुलिस के द्वारा हिरासत में लिया गया था। कुल मिलाकर इस क्षेत्र की तासीर देखते हुए दोनों विधानसभाओं में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ।

हालांकि मेहगांव से कांग्रेस प्रत्याशी हेमन्त कटारे ने भाजपा पर कई मैदान केंद्र कब्जाने का आरोप लगाया है। मतदान समाप्ति के समय अंधेरा होने से मतदान कर्मियों को थोड़ा परेशानी का सामना करना पड़ा। और अंतिम एक घण्टे में मतदान भी ज्यादा नहीं हुआ। अब आने वाली दस तारीख को मेहगांब के 38 व गोहद के 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैंसला होगा। हालांकि यहां मुख्य मुकाबला भाजपा व कांग्रेस के बीच ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here