कांग्रेस का हमला-भारत के संविधान और लोकतंत्र को किसी से खतरा है तो वे हैं मोदी और भाजपा

मध्यप्रदेश के प्रभारी एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने शिंदे की छावनी स्थित कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली

ग्वालियर, अतुल सक्सेना| अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक (mukul wasnik) ने भाजपा (BJP) पर बड़ा हमला किया है । उन्होंने कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं से कहा कि भारत में भारत के संविधान और लोकतंत्र को यदि किसी से खतरा है तो वे हैं पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और भारतीय जनता पार्टी।

उपचुनावों में पार्टी गतिविधियों को तेजी देने आये मध्यप्रदेश के प्रभारी एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने शिंदे की छावनी स्थित कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। अपने संबोधन में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमले किये। उन्होंने कहा कि ये उपचुनाव सिर्फ मध्यप्रदेश में ही नहीं पूरे देश में इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है कि हम कैसे हमारे लोकतंत्र की रक्षा कर सकते है।

मुकुल वासनिक ने कहा कि देश में जबसे भारतीय जनता पार्टी की हुकूमत बनी है तब से लगातार देखने में आ रहा है कि चुनाव जीतने के लिए वो हर तरह के हथकंडे अपनाती है। लेकिन चुनाव में यदि लोगों का समर्थन नहीं मिलता तो उसके बाद भी बहुमत जुटाने के लिए तोड़ फोड़ कर अपनी सरकार बनाने को कोशिश करती है। कर्नाटक में हमने देखा, एमपी में तो हुआ ही है, राजस्थान में प्रयास किया अन्य कई राज्यों में भी कोशिश की। इसलिए मैं कहता हूँ कि भारत में भारत के संविधान को किसी से सबसे बड़ा खतरा है तो वो है भारतीय जनता पार्टी।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने बड़े ध्यान से संविधान को बनाने का काम किया है और उस संविधान को भी यदि किसी से खतरा है तो वे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी। इसलिए लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिये इस चुनाव का परिणाम हमारे पक्ष में कैसे आये उस दिशा में कोशिश करनी होगी। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि ग्वालियर कांग्रेस के बड़े नेता ये भरोसा जता रहे हैं कि ग्वालियर जिले की तीनों विधानसभा सीटें कांग्रेस ही जीत रही है।