कांग्रेस ने की बिसाहूलाल सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग

अनूपपुर, वेद शर्मा। भाजपा प्रत्याशी मंत्री बिसाहूलाल ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद करोड़ों हिंदुओं के आस्था के केंद्र मर्यादा पुरुषोत्तम राम के पूज्य पिता राजा दशरथ की पत्नी माता कौशल्या, सुमित्रा व कैकेयी के संबंध में भी अभद्र टिप्पणी की है। इससे आहत कांग्रेसियों ने बुधवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल के नेतृत्व में विरोध जताया व जिला निर्वाचन अधिकारी अनूपपुर से मंत्री बिसाहूलाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई व एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करे वाले भाजपा प्रत्याशी मंत्री के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो उग्र आंदोलन की चेतवनी दी है। साथ ही उन्होने जिला निर्वाचन अधिकारी से भी मामले की शिकायत की है।

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उठे विवाद पर बिसाहूलाल सिंह ने अपनी बात को सही साबित करने के लिए कहा था कि पुराने समय में राजा महाराजा भी दो-तीन पत्नियां रखते थे। उन्होने राजा दशरथ का उल्लेख करते हुए कहा था कि उनकी भी तीन पत्नी थी। अब इसी बयान को लेकर कांग्रेस ने उनके खिलाफ जंग छेड़ दी है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि मंत्री बिसाहूलाल अपनी संभावित हार से बौखला गए हैं या शायद वह मां बहन बेटियों का सम्मान करना भूल गए है। कभी कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी के खिलाफ अमर्यादित बयान देते हैं तो कभी भगवान श्री राम की माताओं के खिलाफ टिप्पणी करते हैं। कांग्रेस ने कहा कि जिन्हें अनूपपुर की जनता ने कई बार अपना मत देकर विधायक बनाया हो वो जनता से गद्दारी कर भारतीय जनता पार्टी के हाथों 35 करोड़ में बिक गए तथा भगवा रंग धारण करते ही माताओं और बहनों के खिलाफ उनकी सोच गंदी हो गई और वह अनाप-शनाप बकने लगे हैं। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव अकील टेढ़ा, विधानसभा सह प्रभारी पूर्व विधायक नेहा सिंह, समन्वयक कदीर सोनी, गीता सिंह, शिल्पा अग्रवाल मौजूद थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।