कांग्रेस अपनी खिसकती हुई जमीन को बचाने बाहर से नेताओं को बुला रही है: मंत्री सारंग

दोनों ही पार्टियों के बड़े नेता लगातार सभाएं कर रहें है, चुनाव के प्रचार के लिए अब स्टार प्रचारक भी मैदान में आ रहें है

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (MadhyaPradesh) में हो रहे 28 सीटों के उप-चुनाव (Byelection) को लेकर दोनों ही प्रमुख दल बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) की तैयारियां अपने अंतिम दौर में है। दोनों ही पार्टियों के बड़े नेता लगातार सभाएं कर रहें है। चुनाव के प्रचार के लिए अब स्टार प्रचारक भी मैदान में आ रहें है। वहीं उप-चुनाव के प्रचार को लेकर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बीजेपी के स्टार प्रचारक और कार्यकर्ता पहले दिन से काम कर रहें है। लेकिन कांग्रेस की खिसकती हुई जमीन को संभालने का काम प्रदेश के बाहर के नेताओं को देना का काम कांग्रेस कर रही है, और इससे स्पष्ट होता है कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीडी शर्मा जैसे कद का कोई नेता कांग्रेस पार्टी में नहीं है। कांग्रेस इसलिए इम्पोर्टेड नेताओं को स्टार प्रचारक के रूप में लेकर आ रही है। मंत्री सारंग ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इमोर्टेड वस्तुओं के उपयोग की आदत कांग्रेस को रही है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस ने अपना अध्यक्ष ही इम्पोर्टेड बनाया है तो प्रदेश में स्टार प्रचारक भी इम्पोर्टेड ही बनाएंगे।

अपने बयानों से इस समय सबसे ज्यादा सियासी चक्रव्यू में उलझी इमरती देवी (Imarti Devi) एक बार फिर अपने विवादित बयान के चलते चर्चाओं में आ गई हैं। उन्होंने अपनी पार्टी को भाड़ में जाए कहकर कांग्रेस को नया मुद्दा दे दिया है। हालांकि बाद में इमारती देवी ने सफाई दे दी है कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा था। वहीं इमारती देवी के इस बयान पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) in ने कहा कि, इमरती देवी (Imarti Devi) ने अपने बयान पर स्पष्टीकरण दे दिया है, वो बीजेपी (BJP) की एक अनुशाषित कार्यकर्ता हैं। उन्होंने बीजेपी के विचार के माध्यम से समाज सेवा का निर्णय लिया है, इसलिए वो भाजपा में शामिल हुई है। मंत्री सारंग ने कहा कि, इमरती देवी ने कांग्रेस इसलिए छोड़ी क्योंकि, कांग्रेस इस देश में विगटन कि राजनीति को बढ़ावा देती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह बयान भारतीय जनता पार्टी के नेताओं खिलाफ मीडिया और सोशल मीडिया (Media And Social Media) में आ रहें है वह कांग्रेस का डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट (Dirty Tricks Department) भाजपा को बदनाम करने के लिए तेजी से काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह मध्य प्रदेश और यहां की राजनीति को बिगड़ना चाहता है। सारंग ने कहा कांग्रेस अपनी जमीन खो चुके है इसलिए कन्फ्यूजन की राजनीति को आगे बढ़ा रही है।

चुनाव आयोग में अपनी बात रखने पर विश्वास सारंग ने कहा कि, जो भी नियम कायदे है बीजेपी उसका पालन करती है। चुनाव आयोग ने जो निर्देश दिया है हम उसका भी पालन करते है। उन्होंने कहा कि इस देश के संविधान ने जो हमे अधिकार दिए गए है, उन अधिकारों के तहत हमे अपनी बात कहने का जहां जहां फोरम है वहां अधिकार है। हम वहां बात कर रहें है। उन्होंने कहा यह देश संविधान से चलता है, यही इसकी सबसे बड़ी खूबी है।

बीजेपी की शिकायत करने पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह के चुनाव आयोग जाने पर मंत्री सारंग ने कहा कि, दिग्विजय सिंह की दुकान बंद हो गयी है। कमल नाथ ने उन्हें घर बैठा दिया है। क्यों कि कमल नाथ को लगता है कि जो रिमोर्ट उन्होंने दिग्विजय सिंह को पकड़वाया था उसी रिमोर्ट से दिग्विजय सिंह ने सरकार को बदनाम किया। मंत्री सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह अपनी राजनीतिक जगह तलाशने के लिए और मीडिया की सुर्खियां बनने के लिए रोज इस तरह के प्रयोग कर रहें है। दिग्विजय सिंह कहीं भी जाये फर्क नहीं पड़ता, उनके इल्ज़ाम और आरोप निराधार होते है।