उपचुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह पर दूसरा प्रकरण दर्ज, ये है मामला

चुनाव प्रचार के दौरान निर्वाचन विभाग की टीम द्वारा किए गए वीडियोग्राफी (Videography) की सीडी (CD) भी पेश की गई है। इधर रिटर्निंग ऑफिसर कमलेश पुरी ने बताया कि इस संबंध में जब भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह से जवाब मांगा गया तो उन्होंने संतोषजनक उत्तर नहीं दिया।

MP MINISTER

अनूपपुर, डेस्क रिपोर्ट। आजकल अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह (BJP candidate Bisahulal Singh) के खिलाफ कोतवाली अनूपपुर में मामला दर्ज कराया गया है। मामला दर्ज करने वाली रिटर्निंग आफिसर (Returning officer) ने बताया कि बिसाहूलाल सिंह ने आचार संहिता और कोरोना (Corona) के निर्देशों का उल्लंघन किया है।

दरअसल 19 अक्टूबर को विधानसभा क्षेत्र सकरा, किरर, जमुडी, औढ़ेरा में भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह द्वारा जनसंवाद प्रचार अभियान शुरू किया गया था। जिसमें भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह द्वारा निर्वाचन आयोग से आचार संहिता और कोरोना की गाइडलाइन (Corona guideline) की अनुमति ली गई थी। वही रिटर्निंग ऑफिसर का कहना है 19 नवंबर को होने वाली सभा के लिए बिसाहूलाल सिंह द्वारा आचार संहिता और कोरोना के निर्देशों का पालन नहीं किया गया।

Read More: MP उपचुनाव: बसपा समर्थकों पर हमला, इनपर लगा इल्जाम, हेमंत कटारे ने जमकर लताड़ा

रिटर्निंग ऑफिसर ने अपने पत्र में लिखा है कि जनसंपर्क के दौरान न तो मास्क (Mask) का प्रयोग किया गया था। ना सैनिटाइजर का। वही 11 मीटर की दूरी कभी अनुपालन नहीं किया गया था। इस संबंध में चुनाव प्रचार के दौरान निर्वाचन विभाग की टीम द्वारा किए गए वीडियोग्राफी (Videography) की सीडी (CD) भी पेश की गई है। इधर रिटर्निंग ऑफिसर कमलेश पुरी ने बताया कि इस संबंध में जब भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह से जवाब मांगा गया तो उन्होंने संतोषजनक उत्तर नहीं दिया।

बता दे कि उपचुनाव में बिसाहूलाल सिंह पर यह दूसरा प्रकरण है। जिससे उन पर मामला दर्ज किया गया है। इससे पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी के कारण बिसाहूलाल सिंह पर शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिस पर पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए उन पर प्रकरण दर्ज किया था।