कमल पटेल का तंज- कमलनाथ को विलेन और राहुल को मिल सकता है कार्टून का रोल

शिवराज पर कमलनाथ के वार पर पलटवार

kamal patel

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कृषि मंत्री कमल पटेल (kamal patel) ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) पर जवाबी हमला बोलते हुए उन्हें खलनायक करार दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश को ठगने वाले कमलनाथ उपचुनाव के बाद राहुल गांधी (rahul gandhi) के साथ मुंबई जाने की तैयारी करें, जहां एक को विलन का तो दूसरे को कार्टून का काम मिल जाएगा।

कमल पटेल ने कहा कि कमलनाथ एक बार धोखा देकर और झूठे वादे कर सत्ता में आ ग,ये लेकिन अब प्रदेश की जनता झांसे में आने वाली नहीं हैं। चुनावी सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक्टर बताने वाले कमलनाथ के बयान पर तीखी और आक्रामक प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कमल पटेल ने कहा कि प्रदेश के असली हीरो शिवराज सिंह चौहान हैं। वह बच्चों के मामा, युवाओं के ह्रदय सम्राट और किसानों के मसीहा हैं और कमलनाथ इस प्रदेश के लोगों के खलनायक हैं। मंत्री कमल पटेल ने कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर भजन मंडलियों को दिए गए 25-25 हजार रुपये कमलनाथ ने वापस लेकर सीएम हाउस बना लिया, इन्हीं भजन मंडलियों की बद्दुआ से उन्हें सीएम हाउस छोड़ना पड़ा। कमलनाथ ने गरीबों को अंत्येष्टि के लिए दिए जाने वाले 5 हजार रुपये बंद कर दिए, संबल योजना के तहत मृत्यु पर 2 लाख रुपये और दुर्घटना में मृत्यु पर 4 लाख रुपये देना बंद कर दिया, छात्रों की स्कॉलरशिप बंद कर दी, उन्हें लेपटॉप और मोबाइल देना बंद कर दिया जिसे शिवराज सिंह चौहान ने आते ही फिर शुरू कर दिया है।

कमल पटेल ने कहा कि कमलनाथ देश के बड़े असफल नेता हैं। वह प्रदेश की जनता का विश्वास बनाए रखना तो दूर अपने ही मंत्रियों और विधायकों का विश्वास नहीं रख पाए इसलिये उन्हें सड़क पर आना पड़ा। कमल पटेल ने कहा कि कमलनाथ अपनी आंखों से झूठ का पर्दा हटाकर देखें तो उन्हें पता चलेगा कि किसानों के वर्ष 2018 और 2019 के फसल बीमा के जो 7827 करोड़ रुपये उन्होंने रोक रखे थे वह किसानों को बांट दिए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश के 77 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 1649 करोड़ रुपये वितरित हो चुके हैं, किसानों के खाते में 22 हजार करोड़ डाले जा चुके हैं। किसानों को राजस्व नियमों के तहत शतप्रतिशत क्षतिपूर्ति की जा रही है, फसल बीमा की अवधि एक माह बढ़ाकर 45 लाख किसानों को लाभ दिलाया गया है जिससे किसानों को प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की भरपाई हो सके।

कमल पटेल ने कहा कि झूठ बोलकर एक बार सत्ता हासिल कर चुके कमलनाथ को लगता है कि वह अब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ झूठ फैलाकर फिर सत्ता में आ जाएंगे तो यह उनका भ्रम है, जनता अपने साथ धोखाधड़ी करने वाले कमलनाथ और पूरी कांग्रेस का सफाया करने के लिए बेताब है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 28 सीटों के उपचुनाव में भाजपा की ही जीत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here