मंदसौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों (28 assembly seats of Madhya Pradesh) पर 3 तारीख को उपचुनाव (By-election) होने हैं। इससे पहले आज प्रचार का दौर समाप्त हो जाएगा। कांग्रेस (congress) -बीजेपी (bjp) के बीच अभी भी जुबानी जंग तेज है। लगातार नेता एक दूसरे पर पलटवार कर रहे हैं। वही मंदसौर की एक रैली में सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) पर जमकर हमला बोला है। सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी के राज में भाषण और वादे होते हैं काम नहीं किया जाता।

दरअसल राकेश पाटीदार के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin pilot) ने शिवराज सरकार (shivraj government) के 15 साल की नाकामियों को गिनवाया। पायलट ने कहा कि आप के कार्यकाल में किसानों के छाती पर गोलियां चली और आप पाकिस्तान की बात करते हो। जनता को भ्रमित करने के लिए चीन, मंदिर-मस्जिद की बात करने वाले शिवराज सिंह चौहान ऊर्जा, चिकित्सा निवेश की बात क्यों नहीं करते। पायलट ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के राज में सबसे ज्यादा कुपोषण था। किसान लगातार आत्महत्या कर रहे थे और इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने झूठा वादा करते हुए किसानों से दुगनी आमदनी की बात की है।

Read this: ये सत्य-असत्य का चुनाव है, हाथ का बटन इतनी ज़ोर से दबाना की इसकी आवाज़ जयपुर तक सुनाई दे – सचिन पायलट

वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Congress leader Sachin Pilot) ने कहा कि 15 महीने की कमलनाथ सरकार (kamalnath government) में उन्होंने माफियाओं पर लगाम लगाई। बिजली बिल (electricity bill) से लेकर किसान ऋण तक उन्होंने काम किया। इसके साथ ही साथ मिलावटखोरी पर लगाम कसते हुए उसे बंद रखा। जब यह सब बातें बीजेपी और शिवराज सिंह चौहान को पसंद नहीं आई तो उन्होंने कांग्रेस के सत्ता गिरा दी और पिछले दरवाजे से प्रदेश में सरकार बना ली।

सचिन पायलट ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी की राज्य में सिर्फ भाषण है। नारे हैं और इसके साथ ही उन्होंने पूरी अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। वहीं उन्होंने अपील किया है कि कांग्रेस के पक्ष में वोट देकर एक बार फिर से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सत्ता स्थापित करें।