उपचुनाव

अनूपपुर, वेद शर्मा। मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों(28 assembly seats in Madhya Pradesh)  के लिए आज मंगलवार को मतदान (voting) हो रहे हैं। इससे पहले दोनों पार्टियां एक-दूसरे के आमने-सामने बनी हुई थी। इसी बीच अनूपपुर (Anuppur) जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां मतदान क्रमांक 90 में ईवीएम (EVM) में गड़बड़ी देखी जा रही है।

दरअसल अनूपपुर जिले के मतदान क्रमांक 90 में आज सुबह से ईवीएम मशीन में गड़बड़ी शुरू हो गई। मशीन की गड़बड़ी होने के कारण काफी समस्या उत्पन्न हो गई है। हालांकि अधिकारी मशक्कत के साथ ईवीएम की समस्या को सुलझाने में लगे हुए हैं। ईवीएम मशीन की तकनीकी खराबी की वजह से अभी तक अनूपपुर जिले के क्रमांक नंबर 90 पर मतदान शुरू नहीं हो पाया है।

Read More: उड़ीसा से अपहरण किये युवक को जबेरा पुलिस ने अपहरण कर्ता के चंगुल से मुक्त कराया

बता दे कि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में 355 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वही सुबह 7:00 बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो चुके हैं। इससे पहले मतदान कर्मियों द्वारा सुरक्षित मतदान कराने के लिए कोरोना की गाइडलाइन का पालन भी किया जा रहा है। मतदान केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर, साबुन पानी तापमान मशीन आदि की व्यवस्था है।

वही कोरोना संक्रमण के बीच सुरक्षित मतदान करवाने के लिए मतदान के समय को निर्वाचन आयोग द्वारा 1 घंटे बढ़ाया गया है। इसके साथ ही पुलिस बल की 84 कंपनियां, 2500 से ज्यादा एसएएफ के जवानों की तैनाती भी की गई है। सुरक्षा व्यवस्था का काफी मुस्तैदी से ध्यान रखा जा रहा है। इसके साथ ही साथ आने जाने वाले वाहनों की विशेष निगरानी भी की जा रही है।