एक्शन मोड में पुलिस, 20 स्थान किये चिन्हित, 24 घंटे होगी निगरानी

शांति पूर्ण निर्वाचन के पुलिस ने कमर कस ली है, तीनों विधानसभा में 20 स्थान चयनित किये हैं जहाँ से निकलने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी

gwalior-police

ग्वालियर, अतुल सक्सेना| प्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनावों (By-election) में तीन विधानसभा सीटें ग्वालियर जिले (Gwalior) की भी हैं। ग्वालियर में ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व और डबरा विधानसभा में उपचुनाव होना है। इन सीटों पर शांति पूर्ण निर्वाचन के पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस ने तीनों विधानसभा में 20 स्थान चयनित किये हैं जहाँ से निकलने वालों पर पुलिस (Police) की पैनी नजर रहेगी। पुलिस यहाँ 24 घंटे नाकाबंदी रखेगी।

दअरसल ग्वालियर में आने वाले उपचुनाव में सुरक्षा को लेकर पुलिस ने एंट्री पॉइंट पर निगरानी का प्लान तैयार कर लिया है । ग्वालियर रेंज के आईजी अविनाश शर्मा के मुताबिक ग्वालियर जिले की जिन 3 विधानसभा में मतदान होना है उनमें आने जाने वाले के 20 रास्तों को चिन्हित किया गया है। उन पर नाकाबंदी शुरू कर दी गई है । इन रास्तों पर राउंड द क्लॉक पुलिस तैनात रहेगी इनमें ज्यादा सतर्कता पड़ोसी जिले से जुड़े विधानसभा क्षेत्र में की जाएगी। रास्तों के जरिए विधानसभा में आने जाने वालों की निगरानी का सेटअप फाइनल हो गया है इन रास्तों पर पुलिस वाहनों की चेकिंग करेगी उनमें सवार लोगों से आने-जाने का मकसद पूछेगी जरूरत पड़ने पर उनके सामान की तलाशी लेगी वहीं इन स्थानों पर आठ आठ घंटे की तीन पारियों में हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे एएसपी और सीएसपी स्तर के अधिकारी यहाँ तैनात पुलिस कर्मियों की औचक चेकिंग कर सुरक्षा का जायजा लेंगे चुनाव के दिन जैसे जैसे नजदीक आएंगे चेकिंग में भी कसावट होगी। आईजी ने कहा कि हमारा उद्देश्य शांतिपूर्ण और भयमुक्त निर्वाचन संपन्न कराना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here