सर्दियों में हनीमून के लिए परफेक्ट है ये टूरिस्ट प्लेसेस, आप भी करें एक्स्प्लोर

Published on -
honeymoon, best tourist places

Best Tourist Places : शादीशुदा कपल की जिंदगी का सबसे हसीन पर हनीमून होता है। इसके लिए वह बेसब्री से इंतजार करते हैं। हनीमून न सिर्फ शादी की थकान दूर करने का अच्छा तरीका है बल्कि पार्टनर के साथ खुलकर लाइफ को एंजॉय करने और उनके साथ रोमांटिक पल जीने का सबसे अच्छा मौका माना जाता है। हनीमून न सिर्फ मजे और मस्ती तक सीमित है बल्कि यह एक ऐसा जरिया है जिसमें कपल एक दूसरे के नजदीक आते हैं और एक दूसरे को अच्छे से समझने की कोशिश करते हैं। इसके लिए वह अच्छे डेस्टिनेशन की तलाश करते हैं, जहां पर वह शादी के बाद अपने हनीमून पीरियड को अच्छे से जी सके।

अगर आपकी भी अभी शादी हुई है और आप हनीमून पर घूमने जाने के लिए अच्छी टूरिस्ट प्लेसेस की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप हनीमून पीरियड को अच्छे से एंजॉय कर सकेंगे यह। यह आपके लिए बेस्ट हनीमून भी साबित हो सकता है क्योंकि यह डेस्टिनेशंस सबसे खूबसूरत और रोमांटिक पलों को एन्जॉय करने के लिए खास माने जाते हैं। चलिए जानते हैं भारत की उन खूबसूरत जगहों के बारे में जहां आप सर्दियों में हनीमून मनाने के लिए जा सकते हैं।

Honeymoon के लिए परफेक्ट Tourist Places

Thailand-Bangkok, best tourist places

थाईलैंड

अगर आप विदेश जाने के बारे में सोच रहे हैं और वहीं की कोई अच्छी जगह की तलाश कर रहे हैं तो इन दोनों सबसे ज्यादा हनीमून के लिए कपल्स थाईलैंड जाना पसंद करते हैं। हनीमून के लिहाज से थाईलैंड एक बेहद अच्छी और सस्ती जगह में से एक है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों को खुलकर एंजॉय कर सकते हैं। यह जगह आपके लिए बेस्ट साबित होगी। यहां पर आप मार्केट में शॉपिंग करने से लेकर कई सारे एडवेंचर एक्टिविटीज, वॉटर स्पोर्ट्स, ट्रैकिंग, नाइट पार्टी, फ्लोटिंग मार्केट टूर का लुत्फ उठा सकते हैं।

Best Tourist Places

सिंगापूर

सिंगापुर भी हनीमून के लिए बेहद सस्ती जगहों में से एक है। आप यहां पर भी हनीमून मनाने के लिए जा सकते हैं। यह जगह आपके पार्टनर को भी बेहद पसंद आएगी। यहां आपको घूमने के लिए कई सारी जगहें मिल जाएंगी जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ एंजॉय कर सकेंगे। वहीं कोई एक्टिविटीज करने का मौका भी मिलेगा और यहां के नजारे आपका मन भी मोह लेंगे। यह बेहद खूबसूरत जगहों में से एक है।

सर्दियों में हनीमून के लिए परफेक्ट है ये टूरिस्ट प्लेसेस, आप भी करें एक्स्प्लोर

स्पीति वैली

अगर आप भारत में ही कहीं घूमने जाने के लिए जगह की तलाश कर रहे हैं तो स्पीति वैली जो लद्दाख में मौजूद है वहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं। यह जगह भी हनीमून के लिए बेस्ट जगह में से एक है। यहां पर आप कई सारी चीजों का उठा सकते हैं। यहां के नजारे देखने लायक है। अगर आप एडवेंचर एक्टिविटी के प्रेमी है तो यह जगह आपके लिए बेहद अच्छी साबित हो सकती है।

Travel Destinations For Couples

ऊटी

इसके अलावा आप भारत के दक्षिण में मौजूद ऊटी घूमने के लिए जा सकते हैं। यह जगह भी हनीमून के लिहाज जैसे बेहद खूबसूरत और मनमोहक है। यहां के नजारे देखने लायक है। आप प्राकृतिक सौंदर्य के बीच में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों को एंजॉय कर सकेंगे। यह जगह भी बेहद सस्ती है और सुन्दर है। यहाँ आप प्कई सारी जगहों पर घूमने जाने के साथ ही एक्टिविटी का लुत्फ़ भी उठा सकेंगे। खास बात ये है कि यह बेहद सस्ती सुंदर पर शांत जगहों में से एक हैं।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News