कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, फिर महंगाई भत्ता बढ़ा, 5 महीने का एरियर भी मिलेगा, सैलरी में आएगा उछाल

इसके तहत पांचवें वेतन आयोग के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में 13% और छठे वेतन आयोग के कर्मचारियों के डीए में 7% की वृद्धि की है।

new wage code

जम्मू-कश्मीर, डेस्क रिपोर्ट। 5th-6th pay commission: जम्मू-कश्मीर के कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। जम्मू कश्मीर सरकार ने पांचवें और छठे वेतन आयोग के कर्मचारियों को बडा तोहफा दिया है। इसके तहत पांचवें वेतन आयोग के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में 13% और छठे वेतन आयोग के कर्मचारियों के डीए में 7% की वृद्धि की है। इस संबंध में वित्त विभाग के आयुक्त एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव विवेक भरद्वाज ने आदेश जारी किया।

यह भी पढ़े.. MP: शिवराज सरकार लाएगी यह अध्यादेश, प्रारूप तैयार, युवाओं को मिलेगा बड़ा मीलाभ

छठे वेतन आयोग के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारकों का महंगाई भत्ता (डीए) 7 प्रतिशत व पांचवें वेतन आयोग के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 13 प्रतिशत बढ़ाया गया है।छठे वेतन आयोग के कर्मचारियों और पेंशनरों का डीए अब 196 प्रतिशत बढ़कर 203 प्रतिशत हो गया है। एक जनवरी 2022 से बढ़े हुए डीए का लाभ मिलेगा। अगले माह मिलने वाला जून के वेतन में कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन और एरियर भी मिलेगा।

यह भी पढे..MP School: कक्षा 1 से 12वीं के छात्रों को बड़ी राहत, जल्द खाते में आएगी छात्रवृत्ति की राशि, DPI ने दिए ये निर्देश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  प्री रिवाइज वेतनमान या पांचवें वेतन आयोग के तहत नियुक्त कर्मचारियों का डीए बढ़कर अब 368 से 381 प्रतिशत हो गया है। यह भी एक जनवरी 2022 से लागू होगा। उन्हें इस साल का बकाया डीए भी जून में ही दे दिया जाएगा। आदेश में फिलहाल इस वर्ग के पेंशनरों का उल्लेख नहीं किया गया है। जनवरी से मई 2022 तक का बकाया डीए इस माह में ही भुगतान हो जाएगा।