कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, AICPI आंकड़े जारी, इतना बढ़ेगा DA, जुलाई से होगा लागू! वेतन में हो सकती है भारी वृद्धि, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -
7th pay commission

7th pay Commission, DA Hike, Fitment Factor : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें दो महत्वपूर्ण तोहफे दिए जा सकते हैं।माना जा रहा है कि अगले छमाही के लिए जल्द ही उनके महंगाई भत्ते में इजाफा किया जाएगा। इसके साथ ही उनके न्यूनतम वेतन में वृद्धि को लेकर भी सरकार महत्वपूर्ण फैसला ले सकती है। इसके साथ ही कर्मचारियों की सैलरी में वृद्धि देखी जा सकती है।

महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी जल्द

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक जुलाई से महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की जा सकती है। इस वृद्धि के साथ ही उनके महंगाई भत्ते में 42% से बढ़कर 46% हो सकते हैं। एआईसीपीआई आंकड़े की रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई में DA को बढ़ाने का ऐलान किया जा सकता है। वहीं अप्रैल तक के आंकड़े जारी किए जा चुके हैं। अप्रैल तक के आंकड़ों के मुताबिक महंगाई भत्ते में 45% तक की वृद्धि तय मानी जा रही है। अप्रैल 2023 के इंडेक्स के नंबर जारी किए गए हैं। इनमें मार्च के 133.3 अंक के मुकाबले अप्रैल में 134.02 अंक का इजाफा देखा गया। इसके साथ ही 0.72 अंकों का बड़ा उछाल देखने को मिला है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi