लाखों कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है गुड न्यूज, फिर बढ़ेगा महंगाई भत्ता! सैलरी में आएगा बंपर उछाल

Minimum Wages

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. 3% वृद्धि के बाद केन्द्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों का महंगाई भत्ता 34% होने के बाद राज्यों के सरकारी कर्मचारियों को भी खुशखबरी मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लाखों कर्मचारियों (Government Employees Pensioners) के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि की जा सकती है।इसे केन्द्र के समान 1 जनवरी 2022 से लागू किया जा सकता है, ऐसे में राज्य सरकार 4 महीने का एरियर का भी भुगतान कर सकती है। इसको लेकर तैयारियां चल रही है, हालांकि सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

MP में बिना OBC आरक्षण के होंगे पंचायत-निकाय चुनाव, रिव्यू पिटीशन लगाएगी सरकार, पढ़े कांग्रेस का रिएक्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Government) राज्य के  करीब 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनरों को यूपी विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत के तौर पर डीए का तोहफा दे सकते है। राज्य के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों का योगी सरकार 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत बढ़ा सकती है।इसके लिए वित्त विभाग ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।  योगी सरकार के इस फैसले के बाद यूपी के कर्मचारियों का भी डीए/डीआर केन्द्र के समान 34% हो जाएगा।सूत्रों की मानें तो इस कदम से सरकारी खजाने पर 1000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)