Good News: इन कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, हर महीने 10 हजार तक बढ़कर आएगी सैलरी

70 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को 6 से 10 हजार रुपये तक का मासिक लाभ हो सकता है।

कर्मचारियों

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों देशभऱ के कर्मचारियों को 7th Pay Commission के तहत सौगात मिलने का सिलसिला जारी है। अब  SAIL के कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा मिला है। सेल के सभी कर्मचारियों को 26.05 प्रतिशत पर्क्‍स (Employees Diwali Salary) देने का फैसला किया गया है। इसके तहत 70 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को 6 से 10 हजार रुपये तक का हर महीने लाभ हो सकता है।

यह भी पढ़े.. उपचुनाव से पहले CM Shivraj का बड़ा दावा- कांग्रेस के कई विधायक BJP में आने को तैयार, हलचल तेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में हुई नेशनल ज्वायंट कमेटी फॉर स्टील (NJCS) की कोर ग्रुप की बैठक में प्रबंधन और कर्मचारियों के यूनियनों के बीच समझौता हो गया और 26.05 प्रतिशत पर्क्‍स (वेतन-भत्ता) पर सहमति बनी है। इस मामले में हिंद मजदूर सभा (HMS) के नेता राजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि नये समझौते के अनुसार सेल के सभी कर्मियों को 26.05 प्रतिशत पर्क्‍स (वेतन-भत्ता) देने पर सहमति बनी है। इससे देश के  विभिन्न प्लांटों और इकाइयों में कार्यरत 70 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को 6 से 10 हजार रुपये तक का मासिक लाभ हो सकता है।

यह भी पढ़े.. किसानों के लिए बड़ी खबर, PM Kisan स्कीम के बदले नियम! रुक सकती है 10वीं किस्त

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन कर्मचारियों की सैलरी हाइक का मामला लंबे समय से अटका हुआ था। 1 जनवरी 2017 से ही यूनियन 30 प्रतिशत वृद्धि की मांग कर रही थी, लेकिन दोनों पक्षों के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी।लेकिन हाल ही में हुई बैठक में हुए लंबे मंथन के बाद 26.05 प्रतिशत सैलरी हाइक पर सहमति बनी है।इतना ही नहीं सेल के मैनेजमेंट ने जनवरी 2020 से नए समझौते के अनुसार सभी कर्मचारियों को एरियर (arrears) देने की मांग को भी हरी झंड़ी दे दी है।