कर्मचारियों को जल्द मिलने वाली है गुड न्यूज! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, जानें अपडेट

government employees salary

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. 31 प्रतिशत महंगाई भत्ते और राहत के बाद केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employees Salary Hike) को जल्द एक और बड़ा तोहफा मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए साल 2022 में केंद्र की मोदी सरकार  कर्मचारियों का एचआरए भत्ता बढ़ा सकती है।इससे 11.56 लाख से ज्यादा कर्मचारियों की  सैलरी में 8100 रुपए तक का इजाफा होगा।

MPPSC: मप्र में इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती, अप्रैल में होगी परीक्षा, जानें आयु-पात्रता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को नए साल में हाउस रेंट अलाउंस (HRA) की सौगात दे सकती है। इंडियन रेलवे टेक्निकल सुपरवाइजर्स एसोसिएशन (IRTSA) और नेशनल फेडरेशन ऑफ रेलवेमेन (NFIR) ने 1 जनवरी 2021 से HRA बढ़ाने की मांग रखी है और वित्त मंत्रालय ने भी एक प्रस्ताव बनाकर मंजूरी के लिए रेलवे बोर्ड (Railway Board) को भेजा है।7th Pay Commission के तहत जब डीए 25 प्रतिशत से अधिक हो जाएगा, तो HRA भी बढ़ जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)