कर्मचारियों को फिर मिलेगी गुड न्यूज, बढ़ सकता है एक और भत्ता, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) को एक और खुशखबरी मिल सकती है। मोदी सरकार महंगाई भत्ता बढाने के बाद एक और भत्ता बढ़ा सकती है, अगर ऐसा हुआ तो सैलरी में 20 हजार का फायदा मिलेगा । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (Dearness Allowance – DA) 31% से बढ़कर 34% हो गया है और अब हाउस रेंट अलाउंस में भी 3% की बढोतरी की जा सकती है, लेकिन यह तब होगा जब DA 50 फीसदी पार होगा और फिर HRA 30%, 20% और 10% हो जाएगा। हालांकि अभी तक इस मामले में सरकार की तरफ से कोई बयान या अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

यह भी पढ़े MP School: 5वीं-8वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, ऐसे तैयार होगा रिजल्ट, ऑनलाइन मिलेगी अंकसूची

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों को HRA  27%, 18% और 9% की दर से मिल रहा है। आखरी बार HRA में वृद्धि 2021 में की गई थी, चुंकी पिछले साल जुलाई में महंगाई भत्ते के 25% पार होने पर HRA को रिवाइज किया गया था और जब जुलाई 2021 में महंगाई भत्ता बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया था और तब DA के 25% पार होने पर  भी HRA रिवाइज हो गया था। अब चुंकी महंगाई भत्ता 34% हो गया है तब माना जा रहा है कि  HRA में फिर इजाफा किया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)