BJP को तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेत्री ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली।इन दिनों बीजेपी(BJP) को एक के बाद एक झटके लग रहे है। नेता नाराज होकर दूसरे दलों में शामिल हो रहे है। अब बांग्ला अभिनेत्री(bangla-actress) सुभद्रा मुखर्जी(subhadra-mukherjee) ने भारतीय जनता पार्टी(BJP) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सुभद्रा मुखर्जी ने पश्चिम बंगाल (West Bengal)बीजेपी के चीफ दिलीप घोष(Dilip Ghosh) को अपना इस्तीफा भेजा। उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में कहा कि यह काफी इंतजार करने के बाद उठाया गया कदम है।

इस्तीफे के बाद मुखर्जी ने कहा कि वह बहुत उम्मीद के साथ बीजेपी में शामिल हुई थीं, लेकिन हाल के घटनाक्रमों से उन्हें निराशा हुई, जो दिखाता है कि बीजेपी अपनी विचारधारा से दूर जा रही है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के साथ थीं, जिसे मोदी सरकार(Modi Sarkar) ने संसद(Parliament ) में पारित किया लेकिन वह इसे बढ़ावा देने के बीजेपी के तरीके को लेकर वह अब विरोध में हैं।मैंने महसूस किया कि लोगों से धर्म के आधार पर घृणा करना और उनके लिए राय बनाना भाजपा की विचारधारा पर हावी हो रहा है, इसने पूरे देश में अशांति पैदा की है। हम सबको इतने सालों बाद स्वतंत्र भारत में अपनी नागरिकता साबित करने के लिए अपने दस्तावेज क्यों दिखाने चाहिए।

दिल्ली हिंसा (Delhi violence)में अब तक 43 लोगों की मौत हुई है और 200 से ज्यादा लोग घायल हैं। इनमें से कई की हालत नाजुक बनी हुई है। अभिनेत्री ने कहा दिल्ली हिंसा ने आखिकार मुझे मजबूर किया कि वह पार्टी के साथ बनी नहीं रह सकतीं। माहौल नफरत से भरा है। अनुराग ठाकुर(anurag thakur) और कपिल मिश्रा(kapil mishra) जैसे पार्टी नेताओं के खिलाफ उनके नफरत भरे भाषणों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मैं ऐसी पार्टी में कैसे रह सकती हूं, जो कार्रवाई चुनकर करे?

कौन है सुभद्रा मुखर्जी
-सुभद्रा एक मशहूर बांग्ला एक्ट्रेस है।
-2013 में भाजपा में शामिल हुई थी।
-सुभद्रा मुखर्जी ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स जैसे बोऊ कोथा कोऊ, सधारन मेये, खिलाड़ी, रोमियो एंड जूलियट में काम किया है।