Amul ने दिया ग्राहकों को झटका,बढ़ाई दूध की कीमत, जानिए क्या होंगे नए दाम

Atul Saxena
Published on -

Amul Milk Price Hike : “अमूल दूध पीता है इंडिया” टैग लाइन के साथ लोगों को दूध पिला रहे देश के सबसे बड़े दूध विक्रेता ब्रांड अमूल ने झटका दिया है। अमूल ने अपने दूध में 3 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि कर दी है,यानि अब से अमूल का दूध महंगा हो गया और अबसे आपको इसके लिए अतिरिक्त पैसे चुकाने होंगे।

जानकारी के अनुसार अमूल ब्रांड के नाम से दूध बेचने वाली गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ, GCMMF) ने आज शुक्रवार 3 फरवरी 2023 को दूध की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि की घोषणा की है, बजट में भले ही आम व्यक्ति की बहुत झटके नहीं लगे हो लेकिन अमूल दूध की बढ़ी कीमत लोगों के घर के बजट को जरुर प्रभावित करेंगी।

अब इतनी कीमत पर मिलेगा दूध 

अमूल ने आज जो कीमतें बढ़ाई हैं उसके बाद अब अमूल गोल्ड 66 रुपये प्रति लीटर गया है, अमूल ताजा 54 रुपये प्रति लीटर और अब अमूल A2 बफेलो मिल्क दूध 70 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि अमूल काउ मिल्क की कीमत 56 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

पिछले साल इस महीने में बढ़ी थी कीमतें 

आपको बता दें कि अमूल ने पिछले साल अक्टूबर 2022 में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। कंपनी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। उससे पहले दूध की कीमतें मार्च 2022 के महीने में बढ़ी थी। अक्टूबर 2022 में की गई वृद्धि के बाद अब एक बार फिर कंपनी ने दूध की कीमतें बढ़ाई हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News