मध्यप्रदेश सहित 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान आज, निवार्चन आयोग ने 12 बजे बुलाई प्रेस वार्ता

mp election 2023

Five States Assembly Election Date 2023 : चुनाव आयोग ने आज सोमवार दोपहर 12 बजे एक बड़ी प्रेसवार्ता बुलाई है, जिसमें मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।सूत्रों की मानें तो नवंबर के दूसरे हफ्ते से दिसंबर के पहले सप्ताह के बीच मतदान कराया जा सकता है और नतीजे दिसंबर अंत तक घोषित किए जा सकते हैं।इधर, चुनाव आयोग द्वारा प्रेसवार्ता बुलाए जाने के ऐलान ने राजनैतिक दलों के दिलों की धड़कन को तेज कर दिया है।

नवंबर दिसंबर के बीच हो सकते हैं चुनाव

माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों तो राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में एक ही चरण में चुनाव कराए जा सकते है। वही नवंबर महीने के मध्य से चुनावी प्रक्रिया शुरु होकर दिसंबर के मध्य तक चल सकती है। चुंकी 2018 में चुनाव आयोग ने 6 अक्टूबर को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। इस दौरान छत्तीसगढ़ में दो चरणों तो मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में एक ही चरण में चुनाव कराए गए थे और फिर सभी पांच राज्यों में चुनाव की मतगणना दिसंबर 2018 को एक साथ हुई थी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)