कांग्रेस को बड़ा झटका- पूर्व विधायक का उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा, दल बदल की अटकलें

ललितेश वर्तमान में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे और प्रियंका गांधी की टीम में कार्यरत थे।

कांग्रेस

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनावों से पहले यूपी (Upcoming UP Election) में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। युवा कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ( Lalitesh Pati Tripathi) ने उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी ट्वीटर और फेसबुक प्रोफाइल भी अपडेट कर ली है। हालांकि यूपीसीसी अध्यक्ष  (UP Congress Committee)  अजय कुमार लल्लू ने त्रिपाठी के इस्तीफे के बारे में कोई जानकारी होने से इनकार किया है।  इधर, उनके सपा में जाने की अटकले तेज हो गई है।

यह भी पढ़े.. आगामी चुनावों से पहले शिवराज सरकार ने खेला बड़ा मास्टर स्ट्रोक, क्या मिलेगा फायदा?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ललितेश ने अपना इस्तीफा कथित तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भेजा है और शनिवार रात से ही अपना मोबाइल बंद कर रखा है।इससे पहले पूर्व सांसद अन्नू टंडन और फिर जितिन प्रसाद ने पार्टी छोड़ दी थी।टंडन समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गए, प्रसाद भाजपा (UP BJP) में शामिल हो गए।

यह भी पढ़े.. उमा भारती के बयान से सियासी हलचल तेज, सामने आया कप्तान सिंह सोलंकी का ट्वीट

ललितेश वर्तमान में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की टीम में कार्यरत थे, उन्हें कई पूर्वी जिलों में ग्राम स्तर पर संगठन बनाने का कार्य भी सौंपा गया था। हैरानी की बात तो ये है कि ललितेश का इस्तीफा ऐसे समय पर आया है जब यूपी की कमान खुद प्रियंका गांधी ने संभाली है और आगामी 2 अक्टूबर को वे एक बड़ी सभा भी करने जा रहे है।

कौन है ललितेश

ललितेश पति त्रिपाठी पूर्व मुख्यमंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कमला पति त्रिपाठी के परपोते हैं। उनके पिता राजेश पति त्रिपाठी कांग्रेस के पूर्व एमएलसी रह चुके हैं। ललितेश पति त्रिपाठी तीसरे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और गांधी परिवार के भरोसेमंद माने जाते थे। ललितेश ने 2012 में मरिहान विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी और मिर्जापुर से 2019 के संसद चुनाव में हार गये थे।