Gujarat Food Guide : ढोकला-थेपला के अलावा चख सकते हैं इन जायकेदार व्यंजनों का स्वाद, देखें लिस्ट

Gujarat Food Guide

Gujarat Food Guide : गुजरात अपने आप में एक बेहद खास जगहों में से एक है। यहां का रंग बिरंगा पहनावा, खुशमिजाज अंदाज, भूगोल, इतिहास और सांस्कृतिक धरोहर लोगों का दिल जीत लेती हैं। गुजरात को सबसे अच्छी सिटी होने के साथ सबसे अच्छे खाने के लिए जाना जाता है। यहां सबसे ज्यादा लोग घूमने के लिए आते हैं। वहीं गुजराती जायके का स्वाद जरूर चख कर जाते हैं। क्योंकि कहा जाता है गुजरात जैसा स्वाद और यहां की फेमस डिश और कही नहीं मिलती। हालांकि गुजरात में सबसे ज्यादा ढोकला, थेपला, फाफड़ा और खमंड मिलते हैं।

लेकिन अगर आप गुजरात में आए हुए है और यहां के जायके का स्वाद चखना चाहते हैं तो आप इन सब चीजों के अलावा भी कई डिशेज का स्वाद चख सकते हैं। यहां आपको कई व्यंजन खाने के लिए मिल जाएंगे। आप रोटली, दाल या कढ़ी, शाक यानि सब्जी, कथोल , चावल और फरसान जैसी चीज़ के साथ व्यंजन मीठे, नमकीन और मसालेदार स्वादों का आनंद ले सकते हैं। तो अगर आप गुजरात में है या जाने का प्लान बना रहे हैं तो गुजरात की फेमस डिश के साथ इन चीजों का स्वाद चख सकते हैं। तो चलिए जानते है –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।