Honeymoon के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है Mount Abu, इन दिनों बर्फ का लुत्फ उठा रहे पर्यटक

Published on -
honeymoon, mount abu

Honeymoon : माउंट आबू एक ऐसी जगह है जो बेहद खूबसूरत है। यहां दूर-दूर से लोग खूबसूरती का नजारा देखने के लिए आते हैं। खास बात ये हैं कि हनीमून मनाने के लिए भी ये डेस्टिनेशन बेहद खास और अच्छा हैं। यहां शादी के बाद लोग घूमने के लिए आते हैं और रोमांटिक पलों को हसीन वादियों के बीच खुल कर एन्जॉय करते हैं। लेकिन इस बार माउंट आबू में सर्दी ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

दरअसल, राजस्थान गुजरात की बॉर्डर पर स्थित इस टूरिस्ट प्लेस पर बीते 14 दिनों से तापमान माइनस डिग्री में चला गया है। ऐसे में यहां खून जमा देने वाली सर्दी पड़ रही है। आपको बता दे, ठंड के मौसम में सबसे ज्यादा टूरिस्ट यहां घूमने के लिए आते हैं। लेकिन इस बार की ठंड ने सभी को ठिठुर कर रख दिया है। उसके बावजूद भी लोग यहां घूमने के लिए आ रहे हैं और ठंड में एडवेंचर एक्टिविटी करने के साथ निक्की झील में बोटिंग का लुत्फ उठा रहे हैं। अगर आप भी शादी के बाद माउंट आबू जाने का प्लान बना रहे हैं तो चलिए जानते हैं यहां की सभी चीजों के बारे में –

खूबसूरत है माउंट आबू –

honeymoon, mount abu

माउंट आबू बेहद खूबसूरत जगह में से एक है। यहां सबसे ज्यादा टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं। विदेशी लोग भी आपको यहां पर सबसे ज्यादा देखने को मिलेंगे। यहां आपको घूमने के लिए निक्की झील, जैन मंदिर के साथ-साथ और भी कई चीजें मिल जाती हैं, जहां का नजारा भी बेहद खूबसूरत है और वहां आप रोमांटिक पलों को इंजॉय भी कर सकते हैं।

honeymoon, mount abu

शादी के बाद यहां हनीमून पर जाना बेस्ट डिसीजन हो सकता हैं। ये हिल स्टेशन हनीमून के लिए सबसे सुन्दर और किफायती हैं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांच का आनंद ले सकेंगे। हालांकि इन दिनों यहां पर सर्दी ज्यादा है। क्योंकि तापमान मिनस डिग्री में चला गया है जिस वजह से गाड़ियों पर भी बर्फ की परतें जम गई है। लेकिन उसके बाद भी लोग यहां एन्जॉय करते हुए अपने पलों को जी रहे हैं।

काम बजट में होगी बेस्ट हनीमून ट्रिप –

honeymoon, mount abu

आपका बजट कम है तो आप यहां जरूर जाए। इन दिनों यहां टूरिस्ट की भीड़ सबसे ज्यादा देखने को मिलेगी। यहां आप सनसेट पॉइंट से ढलते सूरज को देखने के साथ हनीमून पॉइंट पर रोमांटिक पलों को एन्जॉय कर सकते हैं। ये डेस्टिनेशन पहाड़ों पर बना हुआ है। यहां तक जाने के लिए आप कार का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर लोकल ट्रांसपोर्ट से भी आप यहां जा सकते हैं।

यहां के होटल का किराया भी ज्यादा नहीं है। हां लेकिन आपको करीब 20 हजार तक का बजट ले कर चलना होगा। अगर आप नार्मल घूमने के लिए जा रहे हैं तो आप एक दिन में भी ये डेस्टिनेशन घूम सकते हैं। लेकिन हनीमून पर जा रहे हैं तो आप यहां चार से पांच दिनों तक दूर रखे है और खूबसूरत वादियों में हसीन पलों का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

 

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News