अच्छी खबर : एक बार फिर बड़ा भारत का मान प्रधानमंत्री को मिला भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने कहा कि "जिस तरह कोरोना के समय भारत देश भूटान के साथ खड़ा हुआ और भूटान देश की मदद की वह अतुलनीय है"।

देश, डेस्क रिपोर्ट। आज का दिन भारत और पूरे भारत वासियों के लिए गर्व का दिन है। एक ओर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नीतियों से पूरे विश्व में भारत के सम्मान का परचम लहरा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सारे देश भी भारत का मान बढ़ा रहे हैं। आज भूटान देश ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजने की घोषणा की है। यह जानकारी पीएमओ भूटान के माध्यम से दी गई है।

अच्छी खबर : एक बार फिर बड़ा भारत का मान प्रधानमंत्री को मिला भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान अच्छी खबर : एक बार फिर बड़ा भारत का मान प्रधानमंत्री को मिला भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

बता दें भूटान का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार “गदक पेल जी खोरलो” (nagdag pel ji khorlo) आज प्रधानमंत्री मोदी को दिए जाएगा। इस बात की सूचना के साथ पीएमओ पोर्टल ने मोदी की पुरानी तस्वीर फेसबुक पर साझा की। भूटान के प्रधानमंत्री Lotay Tshering ने फेसबुक पोस्ट के जरिए खुशी जाहिर करते हुए बताया कि “उन्हें भूटान का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए जाने की जानकारी देने में बेहद खुशी महसूस हो रही है”।

यह भी पढ़ें…Illegal Mining : मुरैना में अवैध उत्खनन पर विजिलेंस की टीम का छापा

प्रधानमंत्री को इस सम्मान से नवाजे जाने की वजह उनके द्वारा सालों साल निभाई गई दोस्ती और हर वक्त साथ खड़े रहना बताया गया। भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने कहा कि “जिस तरह कोरोना के समय भारत देश भूटान के साथ खड़ा हुआ और भूटान देश की मदद की वह अतुलनीय है”। फेसबुक पोस्ट के जरिए भूटान के पीएम ने पूरे भूटान वासियों को बधाई दी और नरेंद्र मोदी को एक आध्यात्मिक पुरुष की उपाधि दी। आज यह सर्वोच्च सम्मान नरेंद्र मोदी को दिया जाएगा।

Kailash Vijaywargi

अच्छी खबर : एक बार फिर बड़ा भारत का मान प्रधानमंत्री को मिला भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Dr. Narottam Mishra

अच्छी खबर : एक बार फिर बड़ा भारत का मान प्रधानमंत्री को मिला भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान