उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 महामंत्री समेत 200 कार्यकर्ताओं का इस्तीफा

कांग्रेस

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ की राजनीति (Chhattisgarh Politics) में उथल पुथल का दौर जारी है। एक तरफ ढ़ाई साल के सीएम फॉर्मूले को लेकर विवाद थमने का नाम नही ले रहा है, वही दूसरी तरफ गरियाबंद जिले में 4 जिला कांग्रेस महामंत्री, 2 ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री समेत 200 से ज्यादा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। सभी कांग्रेसियों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नाम इस्तीफा सौंपा है।चौंकाने वाली बात ये है कि ये इस्तीफा 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव (By-election 2021) से पहले आए है, जो कि कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकते है।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सैलरी में 20160 की बढोतरी, यहां समझें कैलकुलेशन

आगामी चुनावों से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) में प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर तक सियासी घमासान छिड़ गया है।एक साथ गरियाबंद (Gariaband) जिले के 4 जिला महामंत्री, 2 ब्लॉक महामंत्री समेत 200 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वही राजिम विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अमितेश शुक्ल (Congress MLA Amitesh Shukla) के खिलाफ भी गंभीर आरोप लगाए हैं।अचानक हुए इस घटनाक्रम से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)