कर्मचारियों को बड़ी सौगात, वीडीए में वृद्धि, जून में खाते में इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

इसका लाभ स्थायी व अस्थायी मिलाकर कुल दस हजार से ज्यादा कर्मचारियों को जून में मिलेगा यानि जुलाई में सैलरी बढ़कर आएगी।

honorarium hike

जमशेदपुर, डेस्क रिपोर्ट। Tata Motors employees: टाटा मोटर्स के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है।कंपनी ने वेतन (बेसिक) में 108 रुपए की वृद्धि की है, जिसके बाद कर्मचारियों के वैरिएबल डिअरनेस अलाउंस (VDA) में 54 प्वाइंट का इजाफ हुआ है। इसका लाभ 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा।वीडीए में अब अगला रिवाइज एक सितंबर से होगा, जिसके बाद अक्टूबर में फिर सैलरी बढने के चांस है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को बड़ा झटका, 250 को नौकरी से निकाला, ये है बड़ी वजह?

दरअसल, रक्षाबंधन से पहले टाटा मोटर्स ने अपने कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में बढोतरी कर बड़ा तोहफा दिया है। प्रति प्वाइंट 2 रुपए की दर से स्थायी व अस्थायी कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में 108 रुपये का इजाफा किया गया है। इसका लाभ स्थायी व अस्थायी मिलाकर कुल दस हजार से ज्यादा कर्मचारियों को जून में मिलेगा यानि जुलाई में सैलरी बढ़कर आएगी।

टाटा मोटर्स की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि फरवरी, मार्च और अप्रैल महीने का औसत कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स 8298 प्वाइंट रहा है। फरवरी में इंडेक्स 8217, मार्च में 8283 और अप्रैल माह में 8394 रहा। पिछली तिमाही का कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स 8244 रहा था, ऐसे में 3 महीने यानि फरवरी से लेकर अप्रैल तक की तिमाही में कुल 54 प्वाइंट की बढ़ोतरी देखी गई है।

यह भी पढ़े.. रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, MP से चलेगी ये 8 स्पेशल ट्रेनें, देखें रूट-शेड्यूल

चुंकी एक प्वाइंट दो रुपये का होता है, इसके चलते 108 रुपए बढेंगे। अब वीडीए में अब अगला रिवाइज एक सितंबर से होगा, जो मई, जून और जुलाई के कंज्यूमर इंडेक्स के आधार पर तय किया जाएगा। टाटा कमिंस व टाटा हिताची में भी कर्मचारियों को 54 प्वाइंट वीडीए का लाभ मिलेगा, लेकिन टाटा हिताची में प्रति प्वाइंट 3 रुपए के दर से यह VDA देय होता है, ऐसे में हिताची के कर्मचारियों को 162 रुपए वेतन में बढ़ेगा।