कर्मचारियों को नए साल का बड़ा तोहफा, आठवां वेतनमान लागू, 5 किस्तों में होगा एरियर का भुगतान, खाते में फरवरी से बढ़ेगी राशि, मिलेगी कई अन्य सुविधाएं

Employees New Pay Scale : कर्मचारियों के लिए नए साल में बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल कर्मचारियों के लंबित नए वेज रिवीजन पर अंतिम मुहर लग गई है। अब उन्हें आठवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। वहीं उन्हें यह लाभ जनवरी के महीने से दिया जाना है। मंगलवार को इस समझौते पर मुहर लगी है। यह समझौता एक नवंबर 2017 से लागू होकर 31 अक्टूबर 2027 तक के लिए मान्य किया गया है। साथ ही कर्मचारियों को 62 महीने के बकाया एरियर का भी भुगतान किया जाएगा। कर्मचारियों को यह एरियर 5 किस्तों में भुगतान होगा।

लंबित नए वेज रिवीजन पर मंगलवार को मुहर

दरअसल एचसीएल में लंबे समय से लंबित नए वेज रिवीजन पर मंगलवार को मुहर लगी है। डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर की मौजूदगी में कोलकाता के कार्यालय में समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया गया है। इससे पहले नेशनल ज्वाइंट कमिटी ऑफ कॉपर की मीटिंग वेज रिवीजन समझौते पर प्रबंधन और यूनियन के बीच एमओयू तैयार किया गया था। मंगलवार को डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर के साथ त्रिपक्षीय समझौते में एमओएस करूप लिया गया है। इसके साथ ही एचसीएल में आठवां वेज रिवीजन समझौता लागू कर दिया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi