कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, उच्च वेतनमान का ऐलान, 18000 तक बढ़ेगी सैलरी

प्रदेश सरकार 3 जनवरी, 2022 से पहले दो साल का नियमित सेवाकाल पूरा करने वाले हजारों कर्मचारियों को 18 हजार रुपये तक अधिक वेतन देगी।

LIC POLICY

शिमला, डेस्क रिपोर्ट।Employees Salary Hike. हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों (Himachal Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। 3 जनवरी को दो साल पूरे कर चुके अनुबंध कर्मचारियों को उच्च वेतनमान दिया जाएगा और राइडर भी खत्म होगा। इससे कर्मचारियों के वेतन में 14 से 18 हजार की वृद्धि होगी।हालांकि 3 जनवरी 2022 में लगे कर्मचारियों पर नए पे स्कूल में उच्च वेतनमान का राइडर रहेगा या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं है। राज्य सरकार की अधिसूचना जारी होने के बाद ही इस पर स्थिति साफ हो सकेगी।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के 18 महीने के बकाया DA Arrear का इंतजार हुआ लंबा, कब खाते में आएंगे 2.18 लाख?

पीटरहॉफ में आयोजित अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के महासम्मेलन में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार 3 जनवरी, 2022 से पहले दो साल का नियमित सेवाकाल पूरा करने वाले हजारों कर्मचारियों को 18 हजार रुपये तक अधिक वेतन देगी। कर्मचारियों को अन्य नियमित कर्मचारियों के सम्मान उच्च वेतनमान मिलेगा। वही जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) को भी 2 वर्ष का नियमित सेवाकाल पूर्ण होने पर लिपिकों की तर्ज पर उच्च वेतनमान देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: अप्रैल में फिर मौसम बदला, 11 जिलों में हीट वेव का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

इस घोषणा से प्रदेश के 30 हजार कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।इसमें अनुबंध से नियमित होने कर्मचारियों जैसे पटवारी, वन रक्षक,शिक्षकों से क्लर्क तक आदि को लाभ मिलेगा। तृतीय श्रेणी के 20 हजार से अधिक कर्मी सीधे लाभांवित होंगे। राज्य में संशोधित वेतनमान से 3 जनवरी 2022 से पहले वाले 18000 कर्मचारियों को करीब 18000 रुपये प्रति माह का नुकसान हो रहा था, जबकि 2022 के बाद वाले कर्मचारियों को अधिक वेतनमान दिया जा रहा था। सरकार 90 फीसदी कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान दे रही है, जबकि दस फीसदी कर्मचारी इससे वंचित थे।