कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 18 महीने के बकाया एरियर पर नई अपडेट, कर्मचारी संघ की बड़ी तैयारी, जानें कब मिलेगा लाभ, खाते में आ सकते हैं इतने रुपए!

Kashish Trivedi
Published on -

Employees, 18 Months DA Arrears : कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। दरअसल कर्मचारी और पेंशन भोगियों द्वारा 18 महीने के बकाया एरियर के भुगतान की मांग लंबे समय से की जा रही है। कोरोना के दौरान उनके महंगाई भत्ते को रोका गया था। स्थिति में सुधार होने के साथ ही कर्मचारी द्वारा एक बार फिर से महंगाई महंगाई राहत की भुगतान की चर्चा शुरू हो गई है। वहीं स्टाफ साइड के राष्ट्रीय परिषद द्वारा कैबिनेट सचिव को पत्र लिखा गया है।

कैबिनेट सचिव को पत्र भेजे गए

इससे पूर्व भी कई बार कैबिनेट सचिव को पत्र भेजे गए हैं। केंद्र सरकार के 47 लाख कर्मचारी सहित 62 लाख पेंशन भोगियों के बकाए के लिए 34400 करोड़ भुगतान किए जाएंगे। इसके लिए फिर से दोबारा लड़ाई शुरू की जा सकती है। वहीं नेशनल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन के वरिष्ठ सदस्य और एआईडीएस के सचिव ने महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग के साथ ही एक बार फिर से 18 महीने के एरियर के लिए भी लड़ाई लड़ी जाएगी। कैबिनेट सचिव के द्वारा एरियर भुगतान के लिए पत्र लिखा गया है। इस मामले में एक बार फिर से बैठक का पूर्वानुमान जताया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi