कर्मचारियों, सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मिलेगा मुफ्त सुविधाओं का लाभ, सरकार ने जारी किया आदेश, यह होंगे पात्र

Employees

Employees CGHS Benefit : सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें मुफ्त सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं। जारी आदेश के तहत निर्णय लिया गया है कि सीजीएचएस का लाभ सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी मिलना है।

केंद्र सरकार द्वारा जारी आदेश के तहत पूर्व एयर इंडिया के योग्य सेवानिवृत्त लोगों के संबंध में सीजीएचएस पैनल बंद अस्पतालों में ओपीडी, परामर्श डे केयर उपचार और जांच के संबंध में उन्हें भी पात्रता दी जाएगी इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

कार्यालय ज्ञापन

उपरोक्त विषय के संदर्भ में विनिवेश के बाद एयर इंडिया लिमिटेड के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सूचीबद्ध अस्पताल में सीजीएचएस में आईपीडी उपचार के लिए कैशलेस आधार पर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने की योजना के संबंध में दिनांक 15.03.2023 को जारी कार्यालय ज्ञापन 1-26/2023-सीजीएचएस (मुख्यालय)/सीएंडपी/433(ए) की ओर ध्यान आकृष्ट किया जाता है।

कैशलेस उपचार के लिए पात्र

अब यह निर्णय लिया गया है कि इसके बाद वैध सीजीएचएस कार्ड रखने वाले एयर इंडिया के सेवानिवृत्त कर्मचारी भी सीजीएचएस से सभी ओपीडी रेफरल के लिए सीजीएचएस दरों पर ओपीडी परामर्श, सूचीबद्ध जांच और डे केयर प्रक्रियाओं के लिए सभी सीजीएचएस सूचीबद्ध एचसीओ (स्वास्थ्य देखभाल संगठनों) में कैशलेस उपचार के लिए पात्र हैं।

सूचीबद्ध अस्पताल आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए बिल प्रोसेसिंग एजेंसी यानी यूटीआई-आईटीएसएल को बिल जमा करेंगे। वही हजारों कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा साथ ही सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सीजीएचएस का लाभ मिलने से उन्हें मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाओं सहित सरकार की तरफ से राशि का लाभ दिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News