कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मिलेगा नए वेतनमान का लाभ, एरियर का होगा भुगतान, कर्मचारी संघ की तैयारी, जुलाई में खाते में आएगी राशि

Employees Salary-Allowances Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उनके वेतन में बड़ी बढ़ोतरी की गई है। साथ ही भत्ते में 25% का इजाफा किया गया। हालांकि वेतन समझौता 11 का फाइनल एग्रीमेंट होने के बाद भी श्रमिक संगठन द्वारा जुलाई में नए वेतनमान के भुगतान को लेकर शंका व्यक्त की जा रही है। दरअसल कर्मचारियों को नए वेतन समझौते का लाभ जुलाई महीने से मिलना है जबकि सभी नेताओं का कहना है कि यदि कर्मचारियों को नए वेतनमान की मंजूरी देने में देरी की जाती है तो कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे।

वेतन सहित भत्ते में 25% का इजाफा 

कोयला कर्मचारियों के वेतन समझौते 11 का फाइनल एग्रीमेंट हो चुका है। बावजूद इसके कई कर्मचारी वर्ग शंका में है। जुलाई में नए वेतनमान का भुगतान किया जाना है। ऐसे में पांच यूनियन के शीर्ष नेताओं की आपस में चर्चा की जा रही है। श्रमिक नेताओं ने कोयला कर्मचारियों के नए वेतनमान की मंजूरी में देरी पर कोल इंडिया में हड़ताल की बात कही है। जुलाई 2021 से लंबित वेतन समझौते का आखिरकार फाइनल एग्रीमेंट इसी महीने की 21 तारीख को हुआ था। मैराथन बैठक में उनके वेतन सहित भत्ते में 25% का इजाफा किया गया था।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi